इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं? तो ये हैं आपके लिए 3 बेहतरीन ऑप्शन

आज हम जानेंगे 3 ऐसी अफॉर्डेबल इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जो ग्राहकों के बजट में होने के साथ-साथ सिंगल चार्ज पर शानदार रेंज ऑफर कर रही हैं।
 

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से इलेक्ट्रिक कारों (EV) की डिमांड में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। बता दें कि भारत के इलेक्ट्रिक कार मार्केट पर पूरी तरह से टाटा मोटर्स का दबदबा है। भारत में होने वाले कुल इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में 60 पर्सेंट से अधिक हिस्सेदारी टाटा मोटर्स की है।

हालांकि, महिंद्रा और एमजी जैसी कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारों को भी ग्राहक खूब पसंद करते हैं। अगर आप भी निकट भविष्य में नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके बड़े काम ही है।

आज हम जानेंगे 3 ऐसी अफॉर्डेबल इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जो ग्राहकों के बजट में होने के साथ-साथ सिंगल चार्ज पर शानदार रेंज ऑफर कर रही हैं।

MG Comet EV

अगर आप अफॉर्डेबल बजट में नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एमजी कॉमेट EV एक शानदार विकल्प हो सकता है।

एमजी कॉमेट EV सिंगल चार्ज पर ग्राहकों को 230 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने का दावा करती है। एमजी कॉमेट EV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.99 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 9.40 लाख रुपये तक जाती है।

Tata Tiago EV

टाटा टियागो EV इलेक्ट्रिक कार पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए सबसे शानदार विकल्पों में से एक है। यह इलेक्ट्रिक कार अपने ग्राहकों को सिंगल चार्ज पर 345 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने का दावा करती है।

बता दें कि टाटा टियागो EV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 11.89 लाख रुपये तक जाती है।

Tata Punch EV

भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी में से एक टाटा पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन भी ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है।

टाटा पंच EV अपने ग्राहकों को सिंगल चार्ज में 421 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने का दावा करती है। टाटा पंच EV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10.99 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 15.49 लाख रुपये तक जाती है।