Ather 450 Apex का प्रारंभिक ऑफर खत्म, अब स्कूटर की कीमत 1.95 लाख रुपये

Ather की ओर से आई अपेक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर अब महंगी हो गई है। कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत को बढ़ा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस स्कूटर की कीमत में ₹6000 की बढ़ोतरी हुई है।
 

Ather Electric Scooter :  Ather ने भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर अपेक्स को लांच किया था जिसमें बढ़िया रेंज और फीचर्स दिया गया है। अब कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों को बढ़ा दिया है।

अगर आप भी इसे खरीदने की सोच रहे थे तो अब आपको ज्यादा कीमत देनी होगी। आज इस आर्टिकल में हम आपको इसकी बढ़ी हुई कीमत की पूरी डिटेल देने वाले है।

Ather Apex की नई कीमत

Ather की ओर से आई अपेक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर अब महंगी हो गई है। कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत को बढ़ा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस स्कूटर की कीमत में ₹6000 की बढ़ोतरी हुई है।

ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि जब यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच हुई थी तब इसका इंट्रोडक्शन कीमत कम रखा गया था। उस समय कंपनी ने इस ऑफर के साथ लांच किया था इसकी असल कीमत इतनी ही है, जितने में अब यह बिक रही है।

अब जब इसे लॉन्च हुए समय हो गया है तो कंपनी ने इसकी कीमत को भी बढ़ा दिया है। कंपनी ने इसे 1.2 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया था जो अब बढ़कर 1.95 लाख हो गई है।

यह ज्यादा की बढ़ोतरी नहीं है। लेकिन मनोवैज्ञानिक रूप से यह ग्राहकों के मां को विचलित कर सकती है।

Ather Apex को नहीं बनाएगी कंपनी

Ather ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी की 10वीं वर्षगांठ पर बनाया था इसका उत्पादन सिर्फ अक्टूबर 2024 तक ही किया जाएगा। यह 450 सीरीज की सबसे तेज और महंगी स्कूटर है जिसमें सीएमएस मोटर और ip66 की रेटिंग मिलती है।

इसमें 7 किलोवाट की पावर वाला मोटर दिया गया है और उसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की है। यह मैच 3 सेकंड में ही 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

3.7 किलोवाट आवर की क्षमता वाला बैट्री पैक इसे 157 किलोमीटर तक की रेंज देता है। इसे एक राइड, स्पोर्ट और रैंप प्लस मोड पर चला सकते हैं। देखा जाए तो यह काफी अच्छी इलेक्ट्रिक स्कूटर है।