बड़े परिवार, छोटा बजट? ये 7 सीटर कारें करेंगी आपकी हर मुश्किल आसान!

मार्केट में मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा मोटर्स से लेकर ऐसी कई कंपनियों ने अपने गाड़ियों को 7 सीटर गाड़ियों को लांच कर दिया है। 
 

Cheapest 7 seater cars : मौजूदा समय में हर सेगमेंट में कंपनियों ने कारों को लांच किया है। तो वही लोगों की बढ़ती आय और जरुरत के चलते कुछ सालों में 7 सीटर यानी कि मल्टीपरपज व्हीकल की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है।

लगभग हर कंपनी की 7 सीटर सेगमेंट एक एसयूवी मौजूद है। हालांकि लोगों के लिए एक सस्ती 7 सीटर कार खरीदना बहुत मुश्किल होता है। जिससे ये खबर काम की साबित होने वाली है।

मार्केट में मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा मोटर्स से लेकर ऐसी कई कंपनियों ने अपने गाड़ियों को 7 सीटर गाड़ियों को लांच कर दिया है। आज की इस महंगाई में लोगों के लिए कार खरीदना एक मुश्किल सा महंगा सौदा है जिसे हर हालत में आप कार खरीदना चाहते हैं।

तो आपके लिए यहां पर देश की सस्ती सेवन सीटर गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे ।

Maruti Ertiga

मारुति की Maruti Ertiga इन कारों में से एक हैं, जो सालों से ग्राहकों की पहली पंसद बनी हुई है। आधुनिक फीचर्स सात सीटों के विकल्‍प में आने वाली इस एमपीवी में कई बेहतरीन फीचर्स भी दिए जाते हैं।

मारुति अर्टिगा की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 8.69 लाख रुपये से होती है। इसके सीएनजी वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 10.78 लाख रुपये है।

Renault Triber

भारतीय बाजार में कोई 7 सीटर कार हैं तो रेनो की ओर से Triber है, जिसमें कंपनीसात सीटों के विकल्‍प के साथ ऑफर कर रही है।

जिसकी एक्‍स शोरूम कीमत छह लाख रुपये से शुरू हो जाती है। इसके एएमटी वेरिएंट को 8.12 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर मिल जाती है।

Mahindra Bolero Neo

देशी कार कंपनी महिंद्रा की ओर से बोलेरो नियो मार्केट में काफी पॉपूलर है, जिसे शहरों से लेकर गांव में इस एसयूवी को काफी पंसद किया जाता है कंपनी इसे सिर्फ 9.94 लाख रुपये की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत में सेल कर रही है।

Kia Carens

आधुनिक फीचर्स और गजब के लुक में आने वाली इस Kia Carens में सात सीटों के विकल्‍प मिलता है।

कंपनी इसे एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 10.52 लाख रुपये से हो जाती है और इसके टॉप वेरिएंट को 19.22 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत में सेल कर रही है।