Citroen Basalt: स्टाइलिश एसयूवी कूप का खुलासा, जानिए डिजाइन और फीचर्स

Basalt कूपे एसयूवी में शानदार डिजाइन देखने को मिलते है. इसमें कंपनी की सिग्नेचर ग्रिल देखने को मिलती है, जो LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स से फ्लैंक है.
 

भारतीय सड़कों पर जल्द ही आने वाली है फ्रेंच कार निर्माता सिट्रोइन की एक धांसू गाड़ी – Citroen Basalt कूपे SUV, हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखी गई ये गाड़ी प्रोडक्शन मॉडल के काफी करीब है, जिससे हमें इसके डिजाइन और फीचर्स के बारे में काफी अंदाजा लग जाता है.

चलिए जानते हैं Basalt के बारे में अब तक सामने आई जानकारी और कब हो सकती है इसकी लॉन्च

Citroen Basalt का आकर्षक डिजाइन

Basalt कूपे एसयूवी में शानदार डिजाइन देखने को मिलते है. इसमें कंपनी की सिग्नेचर ग्रिल देखने को मिलती है, जो LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स से फ्लैंक है. वहीं, स्पोर्टी बंपर, चौड़े एयर इनटेक और फॉग लैंप्स इसे और भी आकर्षक बनाते हैं.

गाड़ी के साइड में ब्लैक पिलर, रूफ, व्हील आर्च क्लैडिंग और लोअर डोर ट्रिम इसकी मजबूती को दर्शाते हैं. साथ ही डुअल-टोन अलॉय व्हील्स इसे एक प्रीमियम लुक देते हैं. पीछे की तरफ इसकी स्लोपिंग रूफलाइन और रियर विंडस्क्रीन बूट को मिलाकर बनाए गए डिजाइन इसे स्पोर्टी कूपे लुक देते हैं.

दमदार इंजन

Basalt में किस इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसमें 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दे सकती है. साथ ही इसमें टर्बो इंजन का विकल्प भी मिल सकता है.

अनुमान है कि मैनुअल वेरिएंट में ये इंजन 110 PS की पावर और 190 Nm का टॉर्क देगा. वहीं, 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट में ये 110 PS की पावर और 205 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है.

फीचर्स

फीचर्स की बात करे तो कई सारे धांसू फीचर्स देखने को मिलते है जैसे की : पैनोरमिक सनरूफ ये ड्राइविंग का मजा दोगुना करने के लिए है और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है इसका काम गाड़ी की सारी जानकारी एक नजर में देना है और 360 डिग्री कैमरा है इसका काम पार्किंग और टाइट स्पेस से निकलने में आसानी करना है और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया  है ये एंटरटेनमेंट का फुल पैकेज और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल ये आरामदायक सफर के लिए और 6 एयरबैग्स ये आपकी सुरक्षा को प्राथमिकता देता है

कब हो सकती है लॉन्च

Basalt को लेकर कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसे इस साल जून से सितंबर के बीच कभी भी लॉन्च किया जा सकता है. इसकी कीमत के बारे में भी अभी कुछ पता नहीं चल पाया है, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसे एक कॉम्पैक्ट कूपे SUV सेगमेंट में पेश करेगी.