डुअल स्पोर्ट बाइक का धमाका! KLX 230 S टेस्टिंग के दौरान आई नजर

ये बाइक आपको दो वेरिएंट्स में देखने को मिलता है – स्टैंडर्ड और S . अब भारत में कंपनी S वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है क्योंकि इसकी सीट ऊंचाई 830mm है, जो स्टैंडर्ड वाले 884mm के मुकाबले काफी कम है. 
 

अगर आप एक ऐसी दमदार बाइक ढूंढ रहे हैं, जो राइड पर भी साथ दे और ऑफ-रोडिंग का भी दिलाए, तो आपके लिए खुशखबरी है , जी हाँ दोस्तों, जापानी दिग्गज कवासाकी अपनी धांसू KLX 230 S को भारत में लाने की तैयारी में है।

हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखा गया है, जिससे ये अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे लोकल बनाकर यहीं बेचेगी.

KLX 230 S

आपको जानकारी करदें की इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखी गई है और KLX 230 S में कुछ खास भारतीय बनावट भी शामिल है , जैसे कि साड़ी गार्ड और फ्रंट नंबर प्लेट. साथ ही, इस पर कुछ टेस्टिंग उपकरण भी लगे हुए थे.

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कवासाकी इस बाइक में कुछ यांत्रिक बदलाव कर रही है ताकि इसे भारतीय बाजार के लिए उपयुक्त बनाया जा सके.बाइक की लुक और डिज़ाइन काफी धांसू है।

दमदार परफॉर्मेंस

ये बाइक आपको दो वेरिएंट्स में देखने को मिलता है – स्टैंडर्ड और S . अब भारत में कंपनी S वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है क्योंकि इसकी सीट ऊंचाई 830mm है, जो स्टैंडर्ड वाले 884mm के मुकाबले काफी कम है.

भारतीय ग्राहकों के लिए बाइक की सीट ऊंचाई काफी अहम फैक्टर होती है. लेकिन दोस्तों, कम सीट ऊंचाई का मतलब यह भी है कि S वेरिएंट में स्टैंडर्ड वाले के मुकाबले थोड़ा कम सस्पेंशन ट्रैवल और ग्राउंड क्लियरेंस होगा.

इंजन

इंजन की बात करे तो इसमें 233cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगा है. वैसे तो कंपनी ने अभी तक इसकी पावर और टॉर्क फिगर्स का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि ये आउटपुट इसके नॉन-रोड-लीगल वर्जन KLX 230R S के बराबर ही होंगे, जो करीब 19bhp और 20.6Nm का पावर देता है.

अगर फीचर्स की बात करे तो इस धांसू बाइक कई सारे फीचर्स है जैसे की पर्पज-बिल्ट परिमीटर फ्रेम, 21-इंच के फ्रंट और 18-इंच के रियर स्पोक व्हील इसके अलावा सिंगल डिस्क ब्रेकऔर ABS जैसी फीचर देखने को मिलते है। दोस्तों अगर आप उबड़ खाबड़ रोड में ज्यादा सफर करते है तो आपके लिए ये बाइक परफेक्ट हो सकता है।

कीमत 

कीमत की बात करे तो इस धांसू बाइक की कीमत कंपनी ने अभी तक को आधिकारिक जानकारी नहीं दिया है लेकिन अनुमान लगाया जाये तो 7 लाख के आस पास में ये बाइक लांच हो सकता है। और लॉन्चिंग डेट की बात करे तो 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है.