eblu Feo इलेक्ट्रिक स्कूटर: 110 किमी रेंज, धांसू फीचर्स और कम कीमत, जानिए सब कुछ

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पर आपको 3 वर्ष अथवा 40 हज़ार किलोमीटर की बैट्री वारंटी भी देखने के लिए मिल जाएगी। साथ ही यह डस्ट और पानी रेजिस्टेंस होने वाली है।
 

eblu Feo X : यदि आप भी आने वाले कुछ समय में कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको थोड़ा और इंतजार कर लेना चाहिए। क्योंकि बहुत जल्द मार्केट में तहलका मचाने eblu Feo X इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाला है।

यह स्कूटर गोदावरी मोटर्स की तरफ से लांच किया जाएगा जो इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली लीडिंग कंपनी है। इस स्कूटर में “X” का मतलब ही एक्स्ट्रा फीचर्स से जुड़ा हुआ है।

यह काफी किफायती दाम पर तो लॉन्च होगा ही साथ ही इससे आपको इससे 110 KM की रेंज देखने के लिए मिल जाएगी। आइए जानते हैं इस स्कूटर में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसकी अनुमानित कीमत क्या होने वाली है।

eblu Feo X इलेक्ट्रिक स्कूटर में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम eblu Feo X इलेक्ट्रिक स्कूटर में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 2.52 kWh का बैट्री पैक देखने के लिए मिल जाएगा इस बैटरी को चार्ज करने में तकरीबन 5.25 घंटे का समय लगेगा तथा एक बार फुल बैटरी चार्ज हो जाने के बाद आपको इससे 110 KM की क्लेम रेंज भी देखने के लिए मिल जाएगी।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.7 kW की मोटर भी लगाई गई है जो 110 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पर आपको 3 वर्ष अथवा 40 हज़ार किलोमीटर की बैट्री वारंटी भी देखने के लिए मिल जाएगी।

साथ ही यह डस्ट और पानी रेजिस्टेंस होने वाली है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है आएगा। बात करें यदि इसमें आने वाले सस्पेंशन की तो इसमें आपको फ्रंट में टेलीस्कोपिक तथा रियर में डुअल ट्यूब ट्विन सोकर सस्पेंशन देखने के लिए मिल जाएंगे।

इसी के साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट तथा रियर में डिस्क ब्रेक के साथ एलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं। इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, कॉल और मैसेज अलर्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर के साथ ही कुल 3 राइडिंग मोड्स मिल जाएंगे जिसमें इकोनामी, नॉर्मल और पावर मोड शामिल है।

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल सीट ऑप्शन के साथ आएगा। इसमें आपको क्लॉक, पैसेंजर फुट्रेस्ट, कैरी हुक, अंडर सीट स्टोरेज जैसे ऑप्शन भी देखने के लिए मिलेंगे।

इस स्कूटर का लुक काफी आकर्षक होने वाला है जिसमें आपको हेडलाइट, टेल लाइट तथा टर्न सिग्नल लैंप में एलईडी लाइटिंग सेटअप देखने के लिए मिलेगा। इसी के साथ इसमें DRLs का भी प्रयोग किया गया है।

eblu Feo X इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

आपकी जानकारी के बताने गोदावरी मोटर्स कंपनी अपने इस अपकमिंग eblu Feo X इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में बहुत जल्द उतारेगी। ऐसे काया लगाए जा रहे हैं कि इस वर्ष के अंत तक अथवा 2025 की शुरुआती महीनों में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया जा सकता है।

वही बात करें यदी स्कूटर के अनुमानित कीमत की तो वह 1 लाख़ से भी कम होने वाली है। हालांकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप आसानी से EMI के ऑप्शन पर भी खरीदने में सक्षम होंगे।