Ferrato Disruptor: भारत में पहली हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक, जानिए इसकी खासियतें

कंपनी ने इस बाइक में 4kWh की दमदार बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसे फुल चार्ज होने में भी ज्यादा वक्त नहीं लगता. रफ्तार के मामले में भी ये बाइक पीछे नहीं है.
 

अगर आप एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक ढूंढ रहे हैं जो दिखने में तो दमदार हो, रफ्तार में तेज और चले भी कम खर्च में, तो आपके लिए खुशखबरी है, जी हाँ दोस्तों जानी-मानी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ओकाया ने मार्केट में धमाल मचाने वाली Ferrato Disruptor को लॉन्च कर दिया है.

ये हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक न सिर्फ दिखने में शानदार है बल्कि इसकी रेंज और फीचर्स भी कमाल के हैं. चलिए, आज हम इस धांसू बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं

दमदार परफॉर्मेंस

Ferrato Disruptor को स्पोर्ट्स बाइक के लुक में डिजाइन किया गया है. फुल फेयरिंग के साथ ये बाइक देखने में काफी आकर्षक लगती है. एक बार फुल चार्ज पर ये बाइक आपको 129 किलोमीटर तक की धांसू रेंज देती है.

यानी आप सिटी राइडिंग से लेकर छोटे-मोटे बाहर घूमने के लिए इस बाइक का  इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी ने इस बाइक में 4kWh की दमदार बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसे फुल चार्ज होने में भी ज्यादा वक्त नहीं लगता.

रफ्तार के मामले में भी ये बाइक पीछे नहीं है. ये इलेक्ट्रिक बाइक आपको 95 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड दे सकती है. दोस्तों कीमत की बात करे तो इस धांसू बाइक की कीमत 1.40 लाख रुपये रखी है.

लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि ये बाइक चलाना आपके जेब पर भी हल्का पड़ेगा. एक बार फुल चार्ज करने का खर्च सिर्फ 25 पैसे  है. यानी आप सिर्फ 25 पैसे में 129 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं.

इस हिसाब से ये बाइक आपको एक किलोमीटर चलने के लिए मात्र 25 पैसे का खर्च देगी. बता दें, ये खर्च किसी भी पेट्रोल बाइक या स्कूटर से काफी कम है.

शानदार फीचर्स 

फेराटो डिसरप्टर में आपको तीन राइडिंग मोड्स मिलते हैं – इको, सिटी और स्पोर्ट्स. आप अपनी जरूरत के हिसाब से इन मोड्स को चुन सकते हैं. इस बाइक में लगी हुई बैटरी 270 डिग्री तापमान में भी आराम से काम कर सकती है.

ये बैटरी IP-67 रेटिंग के साथ आती है जो इसकी मजबूती और लंबे समय तक चलने की क्षमता को सुनिश्चित करती है. कंपनी इस बाइक पर 3 साल या 30,000 किलोमीटर की कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी भी दे रही है.

अगर बात करें अन्य फीचर्स की तो इस बाइक में आपको फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED हेडलाइट, LED टेललाइट, अलॉय व्हील्स और डुअल डिस्क ब्रेक्स मिलते हैं. साथ ही, इस बाइक में ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का फीचर भी दिया गया है.

बाइक की बुकिंग 

अगर आप इस दमदार इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदना चाहते हैं तो अभी बुकिंग करा सकते हैं. हालांकि, इसकी डिलीवरी आपको 90 दिन बाद ही मिल पाएगी.