Hero Splendor Plus Electric: एक बार चार्ज करें, 240 किलोमीटर दौड़ें! जानिए फीचर्स और कीमत

कंपनियों के द्वारा एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भी लॉन्च किया जा रहा है। खबर हैं कि लाखों लोगों की पसंद हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक भी इलेक्ट्रिक में आ रहा है।
 

Hero Splendor Plus Electric Version 2024 : देश में महंगाई इतनी चरम पर पहुंच चुकी है, जिससे पेट्रोल और डीजल की कीमत लोगों की कमर तोड़ रहे हैं। यही वजह है कि लोग ऐसे गाड़ियों से निर्भरता खत्म करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर शिफ्ट होते चले जा रहे हैं।

कंपनियों के द्वारा एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भी लॉन्च किया जा रहा है। खबर हैं कि लाखों लोगों की पसंद हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक भी इलेक्ट्रिक में आ रहा है।

160km रेंज में आ रही हीरो स्प्लेंडर प्लस ईवी

जिसमें इलेक्ट्रिक स्कूटर, इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक कारें भी लॉन्च हो रही है। बाइक सेगमेंट में हीरो मोटोकॉर्प की सबसे पसंद और टॉप सेलिंग बाइक हीरो स्प्लेंडर प्लस है, जो इलेक्ट्रिक मॉडल बाजार में आने वाला है।

जिसमें धमाकेदार 240 किलोमीटर तक की रेंज मिलने वाली है। मध्यम वर्ग लोगों के सबसे पसंदीदा इलेक्ट्रिक मॉडल में लॉन्च होती है तो शोरुम पर खरीदने वाले लोगों की लाइन सी लगने वाली है।

खबरों में बाताया जा रहा हैं कि कंपनी इस हीरो स्प्लेंडर प्लस  इलेक्ट्रिक मॉडल को दो मॉडल में ला सकती है, जिसके पहले बेस मॉडल की रेंज 120 किलोमीटर और टॉप मॉडल की रेंज 240 किलोमीटर की होगी।

हालांकि ज्यादातर डीटेल्स पहले के पेट्रोल मॉडल वाली बाइक जैसी होगी। लेकिन ईवी होने के वजह से इसमें जबरदस्त खासियतें मिल सकती है और टॉप स्पीड के मामले में धमाकेदार हो सकती है।

तो वही मौजूदा हीरो स्प्लेंडर प्लस के फीचर्स की बात करें तो यह बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुल डिजिटल मीटर, कॉल और एसएमएस अलर्ट, आरटीएमआई (रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर), लो फ्यूल इंडिकेटर, हाई इंटेसिटी वाली एलईडी लैंप खासियते मिलती है।

हीरो स्प्लेंडर प्लस ईवी कीमत

कंपनी की ओर से हीरो स्प्लेंडर प्लस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है,  लेकिन माना जा रहा है कि  मार्केट में इसकी कीमत 1 लाख से 1.50 लाख तक हो सकती है,

अगर आप भी मौजूदा बाइक को ईवी में अपडेट करना चाहते हैं, तो मुंबई बेस्ड GoGoA1 नाम के एक स्टार्टअप हीरो स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट सेल कर रही है, जिसकी कीमत 35 हजार रुपये है।

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक किट की बैटरी रेंज 151 किलोमीटर तक की है।