Mahindra XUV3XO, XUV300 का छोटा भाई, भारत में 7 सितंबर को होगा लॉन्च

नए टीजर के मुताबिक 2024 महिंद्रा XUV3XO में 7-स्पीकर के साथ म्यूजिक सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा, यह यूनिट हरमन-कार्डन से जोड़ी जाएगी। 
 

लॉन्चिंग से पहले इसके डिजाइन और फीचर्स की काफी डिटेल भी सामने आ चुकी है। अब इसके माइलेज को लेकर भी जानकारी सामने आई है। महिंद्रा ने दावा किया है कि XUV3XO पहले से तेज है।

ये सिर्फ 4.5 सेकेंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं, इसकी फ्यूल इफिसियंसी की बात करें तो कंपनी के मुताबिक ये 20.1Km/l का माइलेज देगी। यानी इसका स्पीड और माइलेज दोनों पहले से बेहतर हैं।

नए टीजर के मुताबिक 2024 महिंद्रा XUV3XO में 7-स्पीकर के साथ म्यूजिक सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा, यह यूनिट हरमन-कार्डन से जोड़ी जाएगी। यानी जिन लोगों को म्यूजिक पसंद है उनके लिए ये फुल एंटरटेनमेंट का काम करेगी।

इसके अलावाल टीजर में दिखाए गए दूसरे फीचर्स में पैनोरमिक सनरूफ, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल फंक्शन, नया फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रेश सेंटर कंसोल, नया गियर लीवर और बहुत कुछ शामिल रहेगा।

महिंद्रा XUV3XO के डिजाइन की बात करें तो इसमें नए L-आकार के LED DRLs, प्रोजेक्टर हेडलैंप, नई ग्रिल, नए सिरे से तैयार किए गए फ्रंट और रियर बंपर, C-आकार के LED टेललाइट्स, टेलगेट पर एक LED लाइट बार और एकदम नए डिजाइन के साथ एलॉय व्हील शामिल हैं।

महिंद्रा XUV3XO को पावर देने के लिए 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन हो सकता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल यूनिट और एक AMT यूनिट के साथ जोड़ा जाएगा।

भारतीय बाजार में XUV3XO का सीधा मुकाबला टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, मारुति ब्रेजा, निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर जैसी SUVs से होगा। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9 लाख के करीब हो सकती है।