मारुति ने दी बड़ी राहत! स्टॉक खत्म करने के लिए इस SUV पर 3.30 लाख तक की छूट!

कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार मारुति Jimny की ज्यादा कीमत ही इसकी बर्बादी का कारण बन गई है। यह थार से भी महंगी है। दोनों गाड़ियों को एक साथ देखो तो थार काफी बेहतर नज़र आती है। 
 

Maruti Suzuki Jimny : मारूति की कारो के लोग शुरू से ही दीवाने रहे है। इसकी डिमांड कभी न कम होने वाली डिमांड है लेकिन हाल ही में मारुति सुजुकी अपनी लाइफ स्टाइल ऑफ-रोडर SUV, Jimny की बिक्री से लगातार परेशान है।

ग्राहक इस गाड़ी को खरीदने में बिलकुल भी दिलचस्पी नही दिखा रहे हैं। कंपनी इस बात को अच्छे से समझ रही है और इसलिए लगातार इस गाड़ी पर डिस्काउंट दे रही है।

पिछले 6 महीने से इस SUV की बिक्री गिर रही है। Jimny के Alpha वेरिएंट पर इस समय सबसे  ज्यादा डिस्काउंट दिया जा रहा है जो स्टॉक क्लियर होने तक (maruti cars discount offers) रहेगा।

मारूति Jimny पर मिल रहा पूरे  3.30 लाख का  बंपर डिस्काउंट

वैसे तो Maruti Jimny की एक्स-शो रूम कीमत 12.74 लाख रुपये से लेकर 14.79 लाख रुपये तक जाती (maruti jimny starting price) है। अगर आप इस महीने Jimny खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इस पर पूरे 3.30 लाख रुपये तक का डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं।

यह डिस्काउंट स्टॉक क्लियर होने तक रहेगा। Jimny दो वेरिएंट (Zeta और Alpha) में उपलब्ध है। Jimny Zeta पर 1.75 लाख रुपये और Alpha पर 1.80 लाख रुपये का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है।

साथ ही फाइनेंस और एडिशनल बेनेफिट्स 1.50 लाख रुपये तक के (maruti jimny discount offers) है। इन ऑफर्स की ज्यादा जानकारी के लिए Nexa शो-रूम से संपर्क कर सकते हैं।

Jimny की ज्यादा कीमत बनी इसकी बिक्री की दुश्मन

कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार मारुति Jimny की ज्यादा कीमत ही इसकी बर्बादी का कारण बन गई है। यह थार से भी महंगी है। दोनों गाड़ियों को एक साथ देखो तो थार काफी बेहतर नज़र आती है।

ग्राहक देखने Jimny आते हैं और घर ले जाते हैं महिंद्रा थार। Jimny में ऐसी कोई खास खूबी नज़र नहीं आती जिसके लिए इतना पैसा इस पर खर्च नहीं  (Jimny price) करना चाहते।

Jimny की बिक्री लगातर गिरावट (Jimny sale)

  • Month    Sales No.
  • Jan 2024    163
  • Feb 2024    322
  • Mar 2024    318
  • Apr 2024    257
  • May 2024    274
  • Jun 2024    481

Jimny इंजन और माइलेज

मारूति की Jimny में 1.5 लीटर का K सीरीज का पेट्रोल इंजन दिया है। एक लीटर में यह 16.94 km तक की माइलेज ऑफर करती है। यह 4 व्हील ड्राइव के साथ आती है। यह साइज़ में कॉम्पैक्ट है लेकीन बॉडी सॉलिड (Jimny Engine and Mileage) है।

  • इंजन    पावर
  • इंजन कैपेसिटी    1462cc पेट्रोल इंजन
  • पावर    105PS
  • टॉर्क    134Nm
  • ट्रांसमिशन    5 स्पीड मैनुअल
  • ट्रांसमिशन    4 स्पीड ऑटोमैटिक


Grand Vitara पर भी भारी डिस्काउंट

बता दें कि ग्रैंड विटारा पर भी आपको जुलाई महीने में 1.03 लाख रुपये तक का डिस्काउंट मिलेगा। इस एसयूवी की कीमत 10.99 लाख रुपये से शुरू होती (grand vitara price) है।

डिस्काउंट के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए मारुति शोरूम से सम्पर्क करें।  ग्रैंड विटारा एक दमदार SUV है।

इसमें पैनोरमिक सनरूफ, हेडअप डिस्प्ले, वेंटिलेटेड सीट्स, 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए हैं।

इंजन की बात करने तो ग्रैंड विटारा में 1.5 लीटर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड और 1.5 लीटर पेट्रोल स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन का विकप्ल दिया गया है।

यह गाड़ी 27.97kmpl तक की माइलेज ऑफ़र करती  (grand vitara features and mileage) है।

MG Gloster पर मिल रहा पूरे 4.10 लाख का डिस्काउंट

आपको जानकरी हैरानी होगी कि MG की पावरफुल Gloster पर इस महीने 4.10 लाख रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। यह ऑफर इसके 2023 मॉडल्‍स पर दिए जा रहे हैं।

इस पूरे डिस्काउंट में एक्‍सचेंज डिस्‍काउंट, लॉयल्‍टी बोनस और कॉर्पोरेट डिस्‍काउंट शामिल हैं। जबकि 2024 मॉडल पर 3.35 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा (MG Gloster discount offers) है।