मारुति की ड्रीम सीरीज लॉन्च, कम दाम में मिलेगी ज्यादा सुविधा

अगर पावरट्रेन की बात करें तो टाटा सफारी में 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 170bhp की अधिकतम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम। 
 

अगर आप अगले कुछ दिनों में नई SUV खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल, देसी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक सफारी पर जून महीने के दौरान बंपर डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

बता दें कि कंपनी मॉडल ईयर 2023 टाटा सफारी (Tata Safari) के प्री-फेसलिफ्ट मॉडल पर इस दौरान 1.25 लाख रुपये की छूट दे रही है। इस ऑफर में कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस के साथ कॉर्पोरेट छूट भी शामिल है।

ग्राहक डिस्काउंट की अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं। आइए जानते हैं टाटा सफारी के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

कुछ ऐसा है एसयूवी का पावरट्रेन

अगर पावरट्रेन की बात करें तो टाटा सफारी में 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 170bhp की अधिकतम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम। बता दें कि एसयूवी के इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

कंपनी टाटा सफारी के मैनुअल वेरिएंट में 16.30 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है। जबकि ऑटोमेटिक वेरिएंट में कंपनी 14.50 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है। ब

ता दें कि टाटा सफारी 6-सीटर और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आती है जिसे ग्लोबल और भारत NCAP ने फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी है।

इतनी है एसयूवी की कीमत

दूसरी ओर कार के इंटीरियर में ग्राहकों को 12.3-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का फुली डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम और वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा, कार में ऑटोमेटिक एसी, पैनोरमिक सनरूफ और एयर प्यूरीफायर भी मौजूद है। जबकि सेफ्टी के लिए एसयूवी में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ 360-डिग्री कैमरा भी मौजूद है।

भारतीय मार्केट में टाटा सफारी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 16.19 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 27.34 लाख रुपये तक जाती है।