मारुति सुजुकी ने लॉन्च की पंच को टक्कर देने वाली धांसू कार, दमदार इंजन और शानदार फीचर्स से लै

इस शानदार गाड़ी के इंजन और परफॉर्मेंस के बारे में बात की जाए तो Maruti Suzuki Ignis में 1.2 लीटर का फोर सिलेंडर bs6 फेस 2 एमिशन वाला इंजन मिल जाता है। 
 

अगर आप भी एक शानदार कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो Maruti Suzuki की यह शानदार कार आपके लिए एक बेहतरीन चॉइस हो सकती है। फेमस कंपनी Maruti ने अपनी बेहतरीन कर Maruti Suzuki Ignis को नए अवतार में लॉन्च किया है, जो इन दोनों कस्टमर के बीच काफी ज्यादा चर्चा में चल रही है।

इस शानदार गाड़ी में आपको पावरफुल इंजन के साथ शानदार परफॉर्मेंस मिलने वाली है, और इस गाड़ी का डिजाइन भी काफी ज्यादा अट्रैक्टिव तरीके से डिजाइन किया गया है।

इस गाड़ी में आपको बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स भी मिल जाते हैं, और इसके साथ इस गाड़ी की कीमत की काफी किफायती है।

पॉवरफुल इंजन

इस शानदार गाड़ी के इंजन और परफॉर्मेंस के बारे में बात की जाए तो Maruti Suzuki Ignis में 1.2 लीटर का फोर सिलेंडर bs6 फेस 2 एमिशन वाला इंजन मिल जाता है। यह इंजन 82 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की कैपेसिटी रखता है।

इंजन को पाइप स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स और एमटी गियर बॉक्स के साथ ऐड किया गया है।कंपनी का ऐसा कहना है कि यह कार आपको 21 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज देने की कैपेसिटी रखता है।

इसका मतलब यह है कि यह कार पावरफुल होने के साथ-साथ काफी फ्यूल एफिशिएंट भी है।

एडवांस्ड फीचर्स

इस गाड़ी के फीचर्स के बारे में बात की जाए तो Maruti Suzuki Ignis में कई सारेएडवांस फीचर्स दिए गए हैं जो इसे और भी अट्रैक्टिव बना देती है इस कार में मैं आपको 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आता है।

इसके अलावा, इसमें स्मार्टप्ले स्टूडियो, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/ऑफ़ बटन, MID के साथ TFT स्क्रीन, सीट बेल्ट अलर्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और ऑटो ORVM जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

इन सारे फीचर्स की वजह से ये कार और भी ज़्यदा शानदार बन जाति है।

कीमत और कलर ऑप्शंस

बात की जाए इस शानदार गाड़ी की कीमत और कलर ऑप्शंस के बारे में तो Maruti Suzuki Ignis की कीमत 5.84 लाख रुपए से शुरू हो जाती है और इसकी कीमत 8.16 लाख रुपए तक जाती है यह कार्य अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन में अवेलेबल है।

जिसमें आपको NEXA Blue, Lucent Orange, Silky Silver, Turquoise Blue, Glistening Grey, और New Pearl Midnight Black कलर मिल जाते हैं।