मारुति सुजुकी ने जिम्नी की कीमतों में बड़ी कटौती की, अब यह इतनी सस्ती!

Maruti Suzuki जिम्नी के ज़ेटा वेरिएंट पर 50,000 रुपये तक की छूट मिलेगी। जब से 5 डोर जिम्नी (5 door jimny) लॉन्च हुई है तब से इसे उतना अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला है जितनी कंपनी को उम्मीद थी।
 

Maruti Suzuki Discount Offers : भारत में ऑफ-रोड एसयूवी का जबरदस्त क्रेज है। 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी (5-door Maruti Suzuki Jimny) भी एक बेहतरीन ऑफ-रोड एसयूवी है, जो जबरदस्त परफॉर्मेंस देती है। मारुति इस एसयूवी पर जून, 2024 के दौरान भारी छूट दे रही है।

मारुति इस कार को नेक्सा डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से बेचती है, जिससे जिम्नी पर छूट की राशि बढ़ गई है। अब जिम्नी खरीदने पर आप 50,000 रुपये की जगह 1.50 लाख रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

Maruti Suzuki जिम्नी के ज़ेटा वेरिएंट पर 50,000 रुपये तक की छूट मिलेगी। जब से 5 डोर जिम्नी (5 door jimny) लॉन्च हुई है तब से इसे उतना अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला है जितनी कंपनी को उम्मीद थी।

महिंद्रा थार को टक्कर देने वाली यह एसयूवी कंपनी की कम बिकने वाली कारों में से एक है। कंपनी ने अपनी बिक्री को बढ़ावा देने के लिए डिस्काउंट रेट बढ़ा दिया है.

Jimny Discount: ₹1.5 लाख तक की छूट

सबसे ज्यादा डिस्काउंट जिम्नी अल्फा वेरिएंट पर मिल रहा है। इस एसयूवी को आप 1.5 लाख रुपये तक की छूट के साथ खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस वेरिएंट पर डिस्काउंट 1 लाख रुपये बढ़ा दिया है। इस ऑफर का फायदा आप जून, 2024 के दौरान उठा सकते हैं।

इससे पहले नवंबर-दिसंबर 2023 के दौरान मारुति ने जिम्नी पर 2 लाख रुपये तक की (Maruti Jimny discount) छूट दी थी। हालांकि, जनवरी 2024 से जिम्नी पर डिस्काउंट (discount on jimny) की दर को घटाकर 50,000 रुपये कर दिया गया. इसके सभी वेरिएंट्स पर 50,000 रुपये तक की छूट दी गई.

जिम्नी की सेल्स पर इतना खास असर नहीं हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस जनवरी से मई तक जिम्नी की बिक्री ने 1,500 यूनिट के आंकड़े को भी नहीं छुआ.

Maruti Jimny: कीमत

भारत में मारुति जिम्नी का मुकाबला महिंद्रा थार से है। थार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11.34 लाख रुपये है। यह इसका RWD वर्जन है. मारुति जिम्नी केवल 4×4 वर्जन में आती है।

इसके टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 14.79 लाख रुपये है, लेकिन डिस्काउंट के बाद यह एक्स-शोरूम कीमत 13.30 लाख रुपये (Maruti Jimny Price) हो गई है।

Maruti Jimny: स्पेसिफिकेशंस

जिम्नी के सबसे सस्ते मॉडल ज़ेटा की एक्स-शोरूम कीमत 12.74 लाख रुपये है। इस मॉडल पर 50,000 रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है।

जिम्नी के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह एसयूवी 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (Maruti Jimny Specifications) की क्षमता के साथ आती है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प हैं।