Maruti Swift: कम EMI में 40KM/लीटर का माइलेज, जानिए कीमत और ऑफर

आपको बता दे की मारुति स्विफ्ट एक 5 सीटर हैचबैक कर है जो की मिडिल क्लास फैमिली के लिए अफॉर्डेबल होने वाली है। 
 

Maruti Swift EMI Plan : साल 2024 में यदि आप भी अपने लिए कोई फोर व्हीलर खरीदना चाहते हैं, जिसमें आपको अधिक माइलेज, शानदार इंटीरियर और पावरफुल इंजन मिले। तो आपके लिए मारुति की तरफ से आने वाली Maruti Swift एक अच्छा ऑप्शन है।

इस फोर व्हीलर की खास बात तो यह है कि यह आपके बजट में आराम से फिट हो सकती है। साथ ही इस पर अभी शानदार फाइनेंस प्लान भी दिया जा रहा है। फाइनेंस प्लान के तहत यदि आप Maruti Swift को खरीदने हैं, तो इसके लिए आपको 73,000 का ही डाउन पेमेंट करना होगा।

जिसके बाद आप आसान सा मंथली EMI भरकर इस फोर व्हीलर को अपना बना सकते हैं। चलिए इसके बारे में आपको पुण्य जानकारी विस्तार रूप से बताते हैं।

Maruti Swift में दिए गए फीचर्स

आपको बता दे की मारुति स्विफ्ट एक 5 सीटर हैचबैक कर है जो की मिडिल क्लास फैमिली के लिए अफॉर्डेबल होने वाली है।

आपको बता दे कि इसमें 1197 सीसी की पावरफुल इंजन के साथ 9 इंच के एलॉय व्हील्स टच स्क्रीन डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जीपीएस सिस्टम, इंटरनेट कनेक्टिविटी, पावर विंडो, आकर्षक बॉडी डिजाइन, एलईडी हेडलाइट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Maruti Swift के इंजन और माइलेज

मारुति स्विफ्ट में 1197 सीसी के माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह पावरफुल इंजन 81.6 Ps की पावर और 112 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

फोर व्हीलर में पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एमटी ट्रांसमिशन के साथ 40 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज मिल जाती है।

Maruti Swift की कीमत और EMI

सबसे पहले आपको बता दे कि आज के समय में मार्केट में मारुति स्विफ्ट की कीमत 6.4 लाख रुपए से लेकर 9.64 लाख रुपए तक जाती है।

लेकिन आप इसे फाइनेंस पर केवल 73,000 की डाउन पेमेंट पर खरीद सकते हैं इसके लिए आपको 48 महीने के लिए 8% ब्याज दर पर बैंक से लोन मिल जाएगा। इसके बाद आपको 16,627 रुपए की मंथली EMI राशि की भुगतान करनी होगी