कम खर्च में ज्यादा माइलेज, TVS Scooty Streak - स्मार्ट राइडर की पसंद!

स्कूटी स्ट्रीक को स्कूटर चलाने वाली लड़कियों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए बनाया गया था। इसमें ब्रॉड एंटी-स्किड टायर्स दिए गए थे जो गीली सड़क पर भी ब्रेकिंग में बेहतर कंट्रोल देते थे।
 

आजकल इंडिया में स्कूटी की डिमांड काफी ज्यादा हो चूका है , सायद ही कोई ऐसा घर होगा जहा स्कूटी ना हो , जी हाँ दोस्तों कॉलेज हो या ऑफिस लड़कीओ के लिए स्कूटी बेहद ही जरुरी होता है , इंडियन मार्केट में एक से बढ़कर एक कंपनी का स्कूटी मौजूद है लेकिन कीमत ज्यादा है।

अगर आप स्कूटी खरीदने की सोच रहे है लेकिन बजट ना होने से परेशान है तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं जी हाँ अब आप मात्र ₹23,500 में धांसू स्कूटी ले सकते है , लेकिन कैसे आइये जानते है।

इंजन

आपको जानकारी करदें की ये स्कूटी अभी बंद हो चूका है लेकिन सेकंड हैंड स्कूटी आप ले सकते है , इस स्कूटी स्ट्रीक 125cc में धांसू एयर-कूल्ड इंजन देखने को मिलता है, जो बेहतरीन परफॉर्मेंस और माइलेज देता ह ।

इसके साथ ही इसमें CVT ट्रांसमिशन दिया गया है , जिससे बिना गियर बदले आराम से स्कूटर चला सकते है । स्कूटी स्ट्रीक की खासियत थी इसका हाई-कम्फर्ट सीट जो लंबी राइड पर भी आपको आराम देता है।

स्कूटर के एल्युमिनियम शॉक एब्जॉर्बर खराब रास्तों पर भी आपको बेहतरीन राइड क्वालिटी देता है

सुरक्षित स्कूटी 

स्कूटी स्ट्रीक को स्कूटर चलाने वाली लड़कियों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए बनाया गया था। इसमें ब्रॉड एंटी-स्किड टायर्स दिए गए थे जो गीली सड़क पर भी ब्रेकिंग में बेहतर कंट्रोल देते थे।

स्कूटी में फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया था, जो स्कूटर को अचानक से रोकने में मदद करता था।

आकर्षक डिजाइन और स्टाइलिश लुक 

TVS स्कूटी स्ट्रीक 5 आकर्षक रंगों – रेड, ब्लू, ब्लैक, पिंक और मॉव में उपलब्ध थी। स्कूटी का डिजाइन काफी स्टाइलिश था जो युवा लड़कियों को खूब पसंद आता था।

स्कूटी में हेडलाइट्स के नीचे एक स्टाइलिश ग्रिल दिया गया था जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता था। स्कूटर में पीछे की तरफ एक्सटर्नल फ्यूल फिल था, जिससे स्कूटी चलाना और भी आसान हो जाता था।

कीमत

इस स्कूटर की कीमत 50 हजार थी लेकिन आपको नया लेने की जरुरत नहीं है , ये स्कूटर सेकंड हैंड में बिक रहा है , जी हाँ quikr वेबसाइट में ये स्कूटी लिस्ट है और इसका कीमत मात्र ₹23,500 रखा गया है।

जी हाँ ये स्कूटर 2012 की मॉडल है और अभी भी कोई प्रॉब्लम नहीं है। अगर आप इसको लेना चाहते है तो साइट विजिट करके ओनर से बात करके ले सकते है।