निसान X-Trail भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानें इस एसयूवी की लॉन्च डेट और फीचर्स 

निसान X-Trail में 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर काम करेगा. 
 

अगर आप एक ऐसी 7-सीटर SUV की तलाश में हैं जो स्टाइलिश, दमदार और फीचर से लैस हो? तो निसान की धांसू X-Trail आपके लिए परफेक्ट हो सकता है। हाल ही में, निसान ने एक टीजर वीडियो जारी करके संकेत दिया है कि ये शानदार SUV जल्द ही भारतीय सड़कों पर दौड़ने वाली है. चलिए, इस दमदार गाड़ी के बारे में विस्तार से जानते हैं.

डिज़ाइन

निसान X-Trail को देखते ही आपका दिल जीत लेगी. इसकी इन्वर्टेड L-शेप की LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRL), स्प्लिट हेडलैंप्स, क्रोम से घिरी नई ग्रिल और फ्रंट कैमरा इसे एक आकर्षक लुक देते हैं.

इसके साथ ही कंट्रास्ट कलर के स्किड प्लेट्स, रैपअराउंड टू-पीस टेललाइट्स, डोर क्लैडिंग, रियर वाइपर और वॉशर, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप के साथ इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, शार्क-फिन एंटीना और डुअल-टोन अलॉय व्हील्स मिलते हैं, जो इसकी दमदार स्टाइल को और निखारते हैं.

इंटीरियर

निसान X-Trail का इंटीरियर आपको लग्जरी और आराम का एहसास कराएगा. इसमें थ्री-स्पोक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, डुअल-टोन अपहोल्स्ट्री, बड़ा फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सूट और ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसी सुविधाएं मिलती हैं.

ये सभी फीचर्स मिलकर आपको एक शानदार ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेंगे.

इंजन और परफॉर्मेंस

निसान X-Trail में 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर काम करेगा. ट्रांसमिशन के लिए इसमें CVT गियरबॉक्स मिल सकता है. माना जा रहा है कि ये SUV शानदार परफॉर्मेंस देने में सक्षम होगी.

भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद निसान X-Trail का मुकाबला BYD Atto 3, MG ZS EV,  Jeep कम्पास और फॉक्सवैगन टिगुआन जैसी गाड़ियों से होगा. ये गाड़ियां फीचर्स और परफॉर्मेंस के मामले में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देंगी.

लॉन्च और कीमत

हालांकि अभी निसान X-Trail की लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि ये इस साल जुलाई में लॉन्च हो सकती है. इसकी कीमत 40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है