Tata Nano बनी Solar कार, इतने सस्ते में चलती है 100 Km, जानें पूरी कहानी

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा गांव के रहने वाले एक व्यापारी मनोज जीत मंडल ने पेट्रोल की कीमतों से परेशान होकर अपनी कार को मॉडिफाई कर सोलर कार में बदल दिया। 
 

Tata Nano : भारत में एक से बढ़कर एक टैलेंटेड लोग देखने को मिलते हैं। हम जब भी सोशल मीडिया पर जाते हैं तो हमे कुछ ऐसे इंवेंशंस देखने को मिलते हैं जो हैरान कर देते हैं। एक ऐसा ही इन्वेंशन आज बंगाल की सड़कों पर देखने को मिला है।

बंगाल का रहने वाला एक व्यक्ति जिसके पास पहले टाटा नैनो है, उसने अपने कार को सोलर कार में बदल दिया है। उसका यह टैलेंट आज के समय सोशल मीडिया पर वायरल है।

आज हम बताएंगे कि आखिर कैसे उसने पेट्रोल से चलने वाली टाटा नैनो को सोलर लाइट पर चलने वाली टाटा नैनो बना दिया।पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा गांव के रहने वाले एक व्यापारी मनोज जीत मंडल ने पेट्रोल की कीमतों से परेशान होकर अपनी कार को मॉडिफाई कर सोलर कार में बदल दिया।

उन्होंने इस मॉडिफिकेशन में छत को हटा वहां सोलर पैनल लगा दिए। अब इस सोलर पैनल से चार्ज होकर यह सोलर कार ₹30 में ही 100 किलोमीटर का रेंज देती है। आज के समय जब कई कंपनियां सोलर कार लांच करने की बात कह रही हैं वहां टाटा नैनो का सोलर में बदलना लोगों को आश्चर्य में डाल रहा है।

आपको बता दें कि फिलहाल यूके और यूएस मार्केट में ही सोलर कारें लॉन्च हुई है। भारत में भी इसे लाने पर विचार किया जा रहा है। लेकिन इससे पहले की कंपनियां यहां सोलर कार लांच कर दी मनोज ने अपनी सूझबूझ से टाटा नैनो को सॉलिड बना दिया है।

मनोज जीत मंडल से जब इस कार के परफॉर्मेंस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इसकी टॉप स्पीड में कोई भी कमी नहीं आई है। लेकिन फिलहाल इसे टेस्ट किया जा रहा है और वह पता लगा रहे हैं कि से चार्ज होने में कितना टाइम लगता है।

इसके अलावा इसमें किस प्रकार की दिक्कत आएगी इसे भी टेस्ट किया जा रहा है। फिलहाल इस तरह का इन्वेंशन तारीफ के काबिल है और भारत को मनोज जैसे लोगों की जरूरत है।