सुपर मीटियोर 650 हुई फ्लॉप! बिक्री में 90% की गिरावट

दूसरी ओर अगर फीचर्स की बात करें तो सुपर मीटियोर 650 में आगे की ओर यूएसडी फॉर्क्स और पीछे की ओर 5 स्टेप वाली प्रीलोडेड ड्यूल सॉक्स ऑब्जर्वर दिए गए हैं।
 

भारतीय ग्राहकों के बीच और रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की मोटरसाइकिल जबरदस्त पॉपुलर है। कंपनी की क्लासिक 350 और बुलेट 350 जैसी मोटरसाइकिल बिक्री में भी बहुत आगे है।

बीते महीने यानी मार्च, 2024 में हुई कंपनी की मोटरसाइकिल बिक्री में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ने टॉप पोजिशन हासिल किया। इस दौरान क्लासिक 350 ने 25,508 यूनिट मोटरसाइकिल की बिक्री की।

दूसरी ओर रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर ने इस दौरान सिर्फ 218 यूनिट मोटरसाइकिल की बिक्री की। इस दौरान रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर की बिक्री में सालाना आधार पर 90.49 पर्सेंट की गिरावट देखी गई।

आइए जानते हैं सुपर मीटियोर के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से।

कुछ ऐसा है बाइक का पावरट्रेन

अगर पावरट्रेन की बात करें तो रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर में 648cc का पैरेलल ट्विन इंजन दिया गया है जो 47bhp की अधिकतम पावर और 52.3 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने सक्षम है। मोटरसाइकिल के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

ऐसे हैं मोटरसाइकिल के फीचर्स

दूसरी ओर अगर फीचर्स की बात करें तो सुपर मीटियोर 650 में आगे की ओर यूएसडी फॉर्क्स और पीछे की ओर 5 स्टेप वाली प्रीलोडेड ड्यूल सॉक्स ऑब्जर्वर दिए गए हैं।

इसके अलावा, बाइक में 15.7-लीटर का फ्यूल टैंक, एलइडी हेडलैंप, एबीएस, डिस्क ब्रेक, डिजी एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलॉय व्हील और ट्रिपल नेविगेशन जैसे फीचर्स भी मौजूद है।

इतनी है मोटरसाइकिल की कीमत

भारत में ग्राहक रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 को 7 कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। जबकि रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 की शुरुआती एक्स–शोरूम कीमत 3.49 लाख रुपये है।