धूम मचाने आ रही है CNG अवतार में Tata Nexon, जानिए कीमत, फीचर्स और लॉन्च डेट

Tata Nexon CNG के इंजन की बात करे तो इसमें आपको 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 170 Nm का टॉर्क और 120 bhp की अधिकतम पावर जनरेट करता है।
 

आज हम बात करने वाले हैं Tata Motors की नई CNG कार Tata Nexon CNG के बारे में। यह कार जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है और इसके फीचर्स भी लाजवाब हैं। अगर आप भी नई कार खरीदने का सोच रहे हैं तो ये आपके लिए एक परफेक्ट विकल्प हो सकती है।

Tata Nexon CNG का दमदार इंजन, शानदार सेफ्टी फीचर्स और आकर्षक डिज़ाइन इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं। तो आइये जानते हैं इस कार के बारे में विस्तार से।

इंजन

Tata Nexon CNG के इंजन की बात करे तो इसमें आपको 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 170 Nm का टॉर्क और 120 bhp की अधिकतम पावर जनरेट करता है।

यह कार पेट्रोल और CNG दोनों वर्जन में उपलब्ध होगी। CNG वर्जन में 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। हाल ही में लॉन्च की गई बाकी कारों की तरह इसमें भी MP गियर बॉक्स दिया गया है।

इंटीरियर और एक्सटीरियर

Tata Nexon CNG कार का इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों ही बेहद आकर्षक हैं। इसमें आपको प्रीमियम क्वालिटी की मटीरियल्स का उपयोग किया गया है।

इसका डिज़ाइन युवा और परिवार दोनों के लिए उपयुक्त है। इनके आकर्षक डिज़ाइन भारत में सभी के दिलो में राज करेगी।

सेफ्टी फीचर्स

Tata Nexon CNG में कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं, जैसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सिंगल पैनल इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ।

इसके अलावा इसमें वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, हवादार सीटें, क्रूज कंट्रोल और अन्य कई आधुनिक सुविधाएं भी मिलेंगी।

कीमत

Tata Nexon CNG के कीमत की बात करें इसकी कीमत भारतीय बाजार में 8.15 लाख रुपये से 15.80 लाख रुपये के बीच हो सकती है। कंपनी ने इस कार को 2024 के अंत तक लॉन्च करने की योजना बनाई है।

Tata Nexon CNG भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए तैयार है। इसका दमदार इंजन, शानदार सेफ्टी फीचर्स और आकर्षक डिज़ाइन इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं।

अगर आप भी एक नई और किफायती CNG कार की तलाश में हैं तो Tata Nexon CNG आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।