टाटा की धमाकेदार कार! 20 किलोमीटर का माइलेज और कम कीमत, हिट फीचर्स से लैस!

टाटा नेक्सन आईसीएनजी में 120 पीएस और 170 एनएम का जेनरेट करने वाला 1.2 लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन को लगाने वाली है।
 

Tata nexon icng : देश में मशहूर कार कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स ग्राहकों के लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और शानदार फीचर्स वाली गाड़ी को लॉन्च करता रहती है। तो वही हाल ही में टाटा मोटर्स में ग्राहकों को चौंकाने वाला काम किया है, जी हां आपने सही सुना।

टाटा मोटर्स ने अपने टैंक जैसी मजबूती वाली टाटा नेक्सन को मार्केट में लॉन्च करने वाली दिया है। जिसे एक बड़े इवेंट में पेश किया गया है।

नए कार ग्राहकों के लिए शानदार है टाटा नेक्सन

कंपनी ने शानदार फीचर्स के साथ लंबे माइलेज वाले इंजन को इंजन से लैस किया है। जिससे यह गाड़ी 2024 में सबसे लाजवाब गाड़ियों के श्रेणी में आ जाती है। अगर आप इसे खरीदने के लिए जाते हैं। तो यहां पर ऐसी जानकारी जो टाटा नेक्सन के लिए जानना जरुरी हैं तो आप को यहां पर दी जा रही है।

इस दमदार इंजन के साथ है टाटा नेक्सन

टाटा नेक्सन आईसीएनजी में 120 पीएस और 170 एनएम का जेनरेट करने वाला 1.2 लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन को लगाने वाली है। जिसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ एएमटी भी ऑफर होने वाला है।

जानकारी के लिए आप को बता दें कि Tata Nexon कंपनी के लिए सबसे सफल कारों में से एक है, जिसे कंपनी 2017 में भारतीय बाजार के अंदर पेश किया था। जिसके 6 लाख से ज्यादा यूनिट सेल हो चुके हैं। मौजूदा समय में ये आईसीई इंजन और ईवी दोनों वेरिएंट में सेल हो रही है।

ग्राहकों की जबरदस्त सेविंग कराएगी नेक्सन आईसीएनजी

कंपनी के इस कार की चर्चा माइलेज को लेकर है, जिसकी हर ग्राहक को चिंता होती है। कंपनी के माने तो टाटा सीएनजी वेरिएंट काफी दमदार माइलेज मिलने वाला, जिससे यह कार 18 से 20 किलोमीटर तक का एवरेज देने की बात कही जा रही है।

ऐसे फीचर्स की टाटा नेक्सन में भरमार

टाटा मोटर्स ग्राहकों की जरूरत को बखूबी समझती है। यही वजह है कि इसमें बूट स्पेस काफी बड़ा मिलने वाला है कोई कमी नहीं रखी गई है। पहले वर्जन पहले से ही जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स मिल रहे हैं, तो नए सीएनजी मॉडल में लीकेज-प्रूफ मैटेरियल, सिंगल एडवांस ECU, थर्मल इंसीडेंट प्रोटेक्शन, माइक्रो स्विच, फ्यूल में बदलाव वाला ऑटो स्विच, लीक डिटेक्शन और मॉड्यूलर फ्यूल फिल्टर जैसे फीचर्स से लैस किए जाने वाली है।

सिर्फ इतनी कीमत में बन जाएगें कार मालिक

टाटा मोटर्स इस गाड़ी को लॉन्च करने पर ऐसी कीमत रखने वाली है। जो 10 लाख के आसपास कार खरीदने का बजट रखते हैं। हालांकि Nexon iCNG अपने रेगुलर पेट्रोल वेरिएंट की 1 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये तक मंहगी होगी।

बात करें को मौजूदा नेक्सॉन फिलहाल 8.10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर सेल हो रही है।