Royal Enfield को टक्कर देगी नई RX100  जानिये क्या होगी इसकी कीमत और लॉन्च डेट?

नई Yamaha RX100 मॉडल के इंजन की बात करे तो इसमें 225.9cc का 4 स्ट्रोक इंजन दिया जाएगा। यह इंजन BS6 एमिशन नॉर्म्स को पूरा करेगा जिससे यह पर्यावरण के लिए भी अनुकूल रहेगा।
 

80 और 90 के दशक की लोकप्रिय मोटरसाइकिल Yamaha RX100 एक बार फिर से भारतीय बाजार में धमाकेदार वापसी करने जा रही है। यह मोटरसाइकिल अपनी मजबूत इंजन और बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती थी और अब यह और भी बेहतर फीचर्स के साथ लौट रही है।

तो चलिए जानते हैं Yamaha RX100 के नए अवतार के बारे में। Yamaha RX100 की वापसी की खबर सुनकर ही बाइक प्रेमियों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है।

इस बार Yamaha RX100 पहले से और भी ज्यादा मजबूत इंजन और दमदार माइलेज के साथ बाजार में एंट्री कर रही है। इसकी माइलेज 70 किलोमीटर प्रति लीटर तक हो सकती है जो इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाता है।

Engine

नई Yamaha RX100 मॉडल के इंजन की बात करे तो इसमें 225.9cc का 4 स्ट्रोक इंजन दिया जाएगा। यह इंजन BS6 एमिशन नॉर्म्स को पूरा करेगा जिससे यह पर्यावरण के लिए भी अनुकूल रहेगा।

इसके साथ ही इसमें फ्यूल इंजेक्शन, ABS और फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे आधुनिक फीचर्स भी होंगे।

Design

नई Yamaha RX100 के डिज़ाइन की बात करे तो इसका नया मॉडल क्लासिक डिजाइन एलिमेंट्स के साथ आएगा जो इसे पुराने और नए का बेहतरीन मिश्रण बनाता है।

इसका लुक पूरी तरह से क्लासिक रहेगा लेकिन इसमें मिलने वाले फीचर्स आधुनिक तकनीक से लैस होंगे।

Launch Date

Yamaha RX100 की लॉन्च डेट के बारे में बात करे तो Yamaha कंपनी द्वारा अभी तक Yamaha RX100 की ऑफिशल लॉन्च डेट सामने नहीं आई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के जानकारी के अनुसार यह बाइक 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में एंट्री कर सकती है।

अगर हम बात करे इसकी कीमत की तो भारतीय बाजार में इसकी कीमत 1.25 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है जो इसे एक आकर्षक विकल्प बनाता है।

Yamaha RX100 एक बार फिर से अपने नए और दमदार अवतार में लौट रही है। यह बाइक अपने समय की एक आइकॉनिक बाइक थी और अब यह नए फीचर्स के साथ और भी बेहतर बन गई है।

अगर आप एक बेहतरीन और किफायती बाइक की तलाश में हैं तो Yamaha RX100 आपके लिए एक परफेक्ट विकल्प हो सकती है।