Patrol Rate : खुशखबरी! सस्ता हुआ पेट्रोल, जानें कितने कम हुए दाम 

आज के समय में सबसे बड़ी समष्या यहीं हैं कि पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है। आम जनता इससे बेहद ही परेशान है, लेकिन आपको बता दें कि आम जनता को थोड़ी राहत की सांस आई है। तेल के दामों में कमी की गई है। 
 
 


Haryana News Post : देश में पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price)के दाम सातवें आसमान पर है, और आम जनता इससे परेशान है। अब बढ़ती महंगाई से लोगों को राहत मिलती नजर आ रही है। जी हां आपको बता दें कि भारत के पड़ोसी देश इससे लोग खुश हो गए हैं। श्रीलंका (Sri lanka) में पेट्रोल के दाम 40 रुपये घटा दिए गए हैं. 


40 रूपये कम हुआ पेट्रोल :

Read Also : Business Ideas : महज 50 हजार लगाकर आज ही शुरू करें ये बिजनेस, एक महीने में बन जाएंगे करोड़पति


श्रीलंका के ऊर्जा मत्रीं कंचन विजयशेखर ने घोषणा करते हुए कहा है कि अब से पेट्रोल की कीमतों में 40 रूपये की कटौती कर दी गई है। यानी अब पेट्रोल 450 ना होेकर 410 रूपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा। इससे आत जनता को थोड़ी सी राहत मिली है।  भारतीय कंपनी लंका इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन(Indian company Lanka Indian Oil Corporation) ने भी कहा है कि वह सरकारी मूल्य स्तर के अनुरूप पेट्रोल की कीमतों में कटौती करेगी.


महंगा हुआ डीजल : 


बता दें कि अब वहां पेट्रोल के दोमों में कटौती होने के बाद डीजल के दाम महंगे हैं। इससे कारोबारियों पर असर देखने को मिल रहा है। देश में डीजल 430 और पेट्रोल 410 रूपये प्रति लीटर मिल रहा है। जिसके चलते वे पहले की तरह काम-धंधे शुरू करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं. 

Read Also : Business Ideas : आज ही शुरू करें ये छोटा सा बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई, सरकार दे रही सब्सिडी


कमर तोड़ महंगाई :

करोना के बाद देशों की अर्थव्यवस्था अब भी ठीक नहीं है। और महंगाई से लोग परेशान है। महंगाई अपने चर्म बिंदु पर है श्रीलंका में इन दिनों महंगाई अपने चरम पर है और मुद्रास्फीति की दर 69.8% पर पहुंच गई है. हालांकि , भारत ने भी अपने पड़ोसी देश की सहायता करी है जिससे उन्हें मदद मिली है।