IND vs AUS: पहले वनडे में रोहित की अनुपस्थिति में हार्दिक करेंगें भारतीय टीम का नेतृत्व, जानिये क्या हो सकती हैं भारत की संभावित-XI 

IND vs AUS 1st ODI: भारत के ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज कल से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है। इस मैच में भारत के लिए प्लेइंग-11 का चुनाव करना एक बड़ा सर दर्द होने वाला है। इस मैच में भारत की टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे।

 

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम का नेतृत्व हार्दिक पांड्या करेंगे।

भारत के वनडे कप्तान रोहित शर्मा दूसरे एकदिवसीय से टीम के साथ जुडेंगें। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व किया था और भारत ने उस सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया।

एक फैमिली फंक्शन के कारण रोहित शर्मा पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में उनकी जगह टीम की कमान उपकप्तान हार्दिक पांड्या के हाथ में होगी। पहले वनडे में रोहित की जगह ईशान किशन को शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने का मौका दिया जा सकता है। 

वनडे सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर 

श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं। अहमदाबाद टेस्ट के दौरान श्रेयस ने पीठ में दर्द की शिकायत की थी। जिसके बाद उन्हें स्कैन्स के लिए अस्पताल ले जाया गया था।

जहां पता चला कि श्रेयस लम्बे समय के लिए क्रिकेट से दूर रहने वाले हैं। श्रेयस अय्यर के बाहर होने से सूर्यकुमार यादव के लिए प्लेइंग-11 का दरवाजा खुल गया है। विकेटकीपर की भूमिका केएल राहुल निभाते नजर आएंगे।

कप्तान हार्दिक के लिए सबसे बड़ा सर दर्द होगा कि वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर में से किसे प्लेइंग-11 में मौका दिया जाए। वहीं कुलदीप और चहल में से किसी एक को चुनना भी एक बड़ी चुनौती होने वाली है। 

भारत की संभावित प्लेइंग-XI 

शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर/शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल