IND vs AUS ODI: भारतीय चयन समिति ने संजू सैमसन फिर किया नजरअंदाज, श्रेयस अय्यर की चोट के बावजूद नहीं मिली टीम में जगह 

Shreyas Iyer Injury: श्रेयस अय्यर को पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड की एकदिवसीय श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर होना पड़ा था। हालांकि, एनसीए में 15 दिनों के रिहैब के बाद, उन्हें बिना किसी फिटनेस टेस्ट के दिल्ली में दूसरे टेस्ट के लिए सीधे वापस बुलाया गया। जिसका नतीजा यह हुआ कि उनकी वही चोट फिर से उबर गई और अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला को भी छोड़ना होगा। 

 

IND vs AUS ODI: शिव सुंदर दास की अगुआई वाली बीसीसीआई चयन समिति ने संजू सैमसन को एक बार फिर नजरअंदाज कर दिया है। भारत के मिडिल आर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में चोटिल हो गए थे।

जिसके कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर कर दिया गया है। ऐसे में श्रेयस अय्यर के स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

अहमदाबाद टेस्ट से दौरान अय्यर ने पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की और तीसरे दिन के खेल के बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया। स्कैन की रिपोर्ट के अनुसार, यह उनकी पीठ की चोट की पुनरावृत्ति है और उन्हें एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जोखिम में नहीं डाला जाएगा।

श्रेयस के वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद उम्मीद लगाईं जा रही थी कि संजू सैमसन को अय्यर की जगह भारत की वनडे टीम में जगह दी जाएगी। लेकिन संजू को फिर से नजरअंदाज कर दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत 17 मार्च से चेन्नई में होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार चयन समिति श्रेयस के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं करेगी। पहले वनडे में टीम का नेतृत्व हार्दिक पांड्या करेंगे। रोहित विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे के लिए टीम से जुड़ेंगे।

आईपीएल से भी बाहर हो सकते हैं अय्यर 

श्रेयस अय्यर को पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड की एकदिवसीय श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर होना पड़ा था। हालांकि, एनसीए में 15 दिनों के रिहैब के बाद, उन्हें बिना किसी फिटनेस टेस्ट के दिल्ली में दूसरे टेस्ट के लिए सीधे वापस बुलाया गया।

जिसका नतीजा यह हुआ कि उनकी वही चोट फिर से उबर गई और अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला को भी छोड़ना होगा। आगामी डब्ल्यूटीसी फाइनल और विश्व कप को देखते हुए बीसीसीआई अय्यर के साथ कोई जोखिम नहीं उठाएगी।

लिहाजा आईपीएल 2023 में उनकी उपलब्धता अनिश्चित है। पिछले 6 महीनों में जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर ने जल्दबाजी में वापसी की कीमत चुकाई है। यहां तक कि रवींद्र जडेजा की वापसी में देरी हुई और उन्हें पूरी तरह फिट हो जाने के बाद ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लाया गया।