WTC Final: मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आईपीएल के दौरान डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ड्यूकस बॉल से कराया जाएगा अभ्यास 

IPL 2023: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने संकेत दिया कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आईपीएल 2023 के दौरान अगले कुछ महीनों में अपने लाल गेंद के कौशल को निखारेंगे। 2-1 से टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद, भारत अब आईपीएल में जाने से पहले 3 एकदिवसीय मैच खेलेगा। डब्ल्यूटीसी फाइनल आईपीएल के एक हफ्ते बाद ही है।

 

WTC Final: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और अन्य आईपीएल 2023 के दौरान लाल ड्यूकस बॉल से अभ्यास करेंगें। क्योंकि भारत को आईपीएल के तुरंत बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है।

शार्दुल ठाकुर के साथ तीनों तेज गेंदबाजों को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए टीम में चुने जाने की उम्मीद है और बीसीसीआई इन चारों के लिए आईपीएल के दौरान ड्यूक बॉल की व्यवस्था करेगा।

तेज गेंदबाजों को आईपीएल के नेट्स में लाल गेंद से अभ्यास कराया जाएगा। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के समापन के बाद इसकी पुष्टि की कि भारतीय टीम आईपीएल के दौरान डब्ल्यूटीसी फाइनल की तैयारी करेगी।

आईपीएल के दौरान करेंगे डब्ल्यूटीसी की तैयारी 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने संकेत दिया कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आईपीएल 2023 के दौरान अगले कुछ महीनों में अपने लाल गेंद के कौशल को निखारेंगे। 2-1 से टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद, भारत अब आईपीएल में जाने से पहले 3 एकदिवसीय मैच खेलेगा।

डब्ल्यूटीसी फाइनल आईपीएल के एक हफ्ते बाद ही है। ऐसे में इंग्लैंड में प्रशिक्षण शिविर के लिए भारतीय टीम के पास ज्यादा समय नहीं बचा है। व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए रोहित ने खुलासा किया कि टीम प्रबंधन और बीसीसीआई ने शिखर मुकाबले के लिए गेंदबाजों को तैयार रखने के लिए एक विशेष योजना बनाई है।

मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव जैसे खिलाड़ियों को आईपीएल के दौरान अभ्यास करने के लिए इंग्लैंड में इस्तेमाल की जाने वाली ड्यूक बॉल दी जाएगी। 

ड्यूक बॉल से अभ्यास करेंगे खिलाड़ी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हम वर्कलोड की निगरानी करेंगे और डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले अभ्यास के लिए आईपीएल के दौरान गेंदबाजों को ड्यूक गेंदें दी जाएंगी।

21 मई तक छह टीमें आईपीएल से बाहर हो जाएंगी इसलिए हम उन खिलाड़ियों को जल्दी ब्रिटेन लाने की कोशिश करेंगे। भारत में एसजी टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया में कूकाबुरा के विपरीत इंग्लैंड में खेले जाने वाले टेस्ट मैचों में ड्यूक गेंदों का इस्तेमाल होता है।

शमी, उमेश या सिराज अपनी यात्रा, मैचों और व्यस्त कार्यक्रम से कितना समय निकाल पाते हैं, यह देखने वाली बात है। लेकिन अधिकांश टेस्ट टीम के सदस्यों के लिए इंग्लैंड कोई अजनबी जगह नहीं है। क्योंकि वे सभी वहां कई सीरीज खेल चुके हैं और उनमें से कुछ ने काउंटी क्रिकेट भी खेला है।