Shashank Singh की ऐसे चमक गई IPL Auction 2024 में किस्‍मत, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान-परेशान

Shashank Singh IPL Auction 2024: नीलामीकर्ता मल्लिका सागर ने शशांक सिंह का नाम पुकारा। हैरानी की बात यह है कि पंजाब किंग्स शशांक सिंह के लिए एकमात्र बोली लगाने वाली फ्रेंचाइजी थी। टीम ने अनजाने में उन्हें उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये पर हासिल कर लिया।
 

Haryana News Post, (नई दिल्ली) player in IPL auction : आईपीएल 2024 की नीलामी में पंजाब किंग्स के लिए एक अप्रत्याशित मोड़ आया, जिससे अनजाने में हुई खरीदारी के कारण वे मनोरंजन का विषय बन गए। किसी अन्य खिलाड़ी को चुनने का लक्ष्य रखने के बावजूद, टीम को छत्तीसगढ़ के 32 वर्षीय शशांक सिंह को लेना पड़ा, जिससे नीलामी की कार्यवाही में हंसी का मौका बन गया।

आईपीएल में Shashank Singh की चमकी किस्‍मत

अनोखी स्थिति तब सामने आई जब नीलामीकर्ता मल्लिका सागर ने शशांक सिंह का नाम पुकारा। हैरानी की बात यह है कि पंजाब किंग्स शशांक सिंह के लिए एकमात्र बोली लगाने वाली फ्रेंचाइजी थी। टीम ने अनजाने में उन्हें उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये पर हासिल कर लिया।

ऐसे हुआ गलती का अहसास

गलती का एहसास होने पर, टीम ने तुरंत नीलामीकर्ता को उनकी अनपेक्षित खरीद के बारे में सूचित किया। हालाँकि, नीलामी नियमों का पालन करते हुए, एक बार किसी खिलाड़ी को खरीदने के बाद, निर्णय को उलटा नहीं किया जा सकता है। नतीजतन, पंजाब किंग्स ने अपने शुरुआती इरादों के बावजूद शशांक सिंह को अपने रोस्टर में शामिल कर लिया।

पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 की टीम

जैसे ही पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 सीज़न के लिए तैयार हुई, उन्होंने शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो और सैम करन जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को बरकरार रखा। नीलामी में, उन्होंने हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, प्रिंस चौधरी, तनय त्यागराजन और रिले रोसौव जैसे खिलाड़ियों को खरीदते हुए रणनीतिक कदम उठाया।

शशांक सिंह के अनजाने जुड़ाव ने टीम के नीलामी अनुभव में एक अप्रत्याशित अध्याय जोड़ा, जिससे आईपीएल इतिहास में यह एक यादगार क्षण बन गया।

शशांक सिंह का आईपीएल करियर

ऑलराउंडर शशांक सिंह इससे पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. सनराइजर्स द्वारा रिलीज़ किए जाने के बाद, वह आईपीएल 2023 की नीलामी में अनसोल्ड रहे। 10 आईपीएल मैचों में अनुभव के साथ, शशांक ने बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दिया है और इन मैचों में 69 रन बनाए हैं।

IPL Auction में Shubham Dube को ऐसे हुआ लाभ, रातों रात बन गए करोड़पति