IPL 2024 Auction में Mitchell Starc को खरीदने के पीछे  KKR का क्या है राज 

Mitchell Starc ipl 2024 auction: गंभीर ने इस बात पर जोर दिया कि स्टार्क बहुमुखी गेंदबाजी क्षमताओं के साथ एक ‘एक्स फैक्टर’ हैं। गंभीर के अनुसार, स्टार्क की नई गेंद से गेंदबाजी करने की क्षमता, डेथ ओवरों में बेहतरीन काबिलियत और गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने की क्षमता इतनी बड़ी बोली के पीछे महत्वपूर्ण कारण थे।
 

Haryana News Post (नई दिल्ली) ipl 2024 auction Mitchell Starc : आईपीएल 2024 की नीलामी में, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में खरीदकर सुर्खियां बटोरीं, जिससे वह आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए।

केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर, जिन्होंने टीम की दो आईपीएल खिताब जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, ने इस बात को सबको सामने रखा कि फ्रेंचाइजी ने स्टार्क में भारी निवेश करने के लिए क्यों दिलचस्पी दिखाई थी।

गंभीर ने इस बात पर जोर दिया कि स्टार्क बहुमुखी गेंदबाजी क्षमताओं के साथ एक ‘एक्स फैक्टर’ हैं। गंभीर के अनुसार, स्टार्क की नई गेंद से गेंदबाजी करने की क्षमता, डेथ ओवरों में बेहतरीन काबिलियत और गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने की क्षमता इतनी बड़ी बोली के पीछे महत्वपूर्ण कारण थे।

उन्होंने कहा, “वह हमारे दो घरेलू गेंदबाजों के लिए भी काफी मददगार साबित होंगे क्योंकि हमारे दोनों गेंदबाज काफी प्रतिभाशाली हैं और आपको मैदान पर उनकी मदद के लिए किसी की जरूरत है और स्टार्क इन सभी भूमिकाओं में फिट बैठेंगे।”

एक शक्तिशाली गेंदबाजी लाइनअप के महत्व पर जोर डालते हुए, गंभीर ने कहा कि एक मजबूत गेंदबाजी आक्रमण एक शक्तिशाली बल्लेबाजी लाइनअप से अधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने चेतन सकारिया के साथ मुजीबुर रहमान, गस एटकिंसन, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती, मिचेल स्टार्क और भारतीय तेज गेंदबाज हर्षित राणा और सुयश शर्मा का हवाला देते हुए केकेआर के गेंदबाजी विकल्पों पर संतोष व्यक्त किया।

2012 और 2014 में केकेआर को जीत दिलाने के लिए जाने जाने वाले गंभीर ने फ्रेंचाइजी में अपनी वापसी को सिर्फ एक टीम के बजाय एक भावनात्मक जुड़ाव बताया। उन्होंने अपने सात साल के कार्यकाल के दौरान कोलकाता के फैंस से मिले प्यार के लिए आभार व्यक्त किया।

गंभीर ने यादगार पल बनाने और टीम के साथ मजबूती से खड़े रहने की आशा व्यक्त करते हुए इस बात पर जोर दिया कि केकेआर सिर्फ एक टीम से कहीं अधिक है – यह उनके लिए एक भावना है। भारतीय क्रिकेट के इस दिग्गज खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि हालांकि जीत की गारंटी नहीं है, लेकिन मजबूती से खड़े रहना और यादगार यादें बनाना उनकी बड़ी जीत है।

Spencer Johnson को Gujarat Titans ने इस वजह से IPL Auction में करोड़ों में खरीदा