Dussehra Totka 2023 : आमदनी में चाहते हैं बढ़ोतरी, तो दशहरा की रात्रि करें ये उपाय

Vijayadashami Remedies 2023 : विजयदशमी ऐसा पर्व है जो सभी की इच्‍छाओं को पूरा करता है। इस दिन बुरी शक्तियों का नाश होता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन किए गए उपायों और टोटकों से बहुत लाभ मिलता है। अगर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो दशहरे की रात को उपाय करने से आप पर मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होंगी और आपको धनवान बना देंगी। आइए जानते हैं क्‍या हैं ये उपाय।
 

Dussehra 2023 Totke Upay: आजकल कई लोग ऐसे हैं जिनको सफलता तो कम मिलती हैं लेकिन असफलता उनका पीछा नहीं छोड़ती।

तांत्रिक ग्रंथ में कई ऐसे टोटके बताए गए हैं, जिनके करने से व्यक्ति अपनी सोई हुई किस्मत को जगा सकता है।

हालांकि इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है लेकिन सालों से लोग इनको आजमा रहे हैं और सफल भी हो रहे हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही चमत्कारिक टोटके के बारे में।

जीवन में आय के नए स्त्रोत बनेंगे

अगर आप जीवन में खुश चाहते हैं तो यह उपाय करें। माना जाता है कि टोटकों को करने के बाद पैसा खींचा चला आता है।  

बता दें दशहरा के दिन एक नीबू और चार लौंग ले लें। ध्यान रहे सभी लौंग साबुत नहीं चाहिए। इसके बाद आप दशहरे की रात में पूजास्थल के पास नहाकर बैठ जाएं और इस नीबू के अंदर चारों लौंग गाड़ दें।

इसके बाद आप माता लक्ष्मी का ध्यान करें और मां के बीजमंत्र का 21 बार जाप करें। अब आप इस सिद्ध नीबू को घर में किसी एकांत जगह पर रख दें।

ऐसा करते ही जीवन में आय के नए स्त्रोत बनेंगे और आमदनी में इजाफा होने लगेगा।

Dussehra पर हिंदी में भेजें Wife को Messages और कहें हैप्‍पी विजय दशमी

Dussehra पर मांं लक्ष्‍मी का करें ध्‍यान

विजयदशमी की रात को चार बत्‍ती वाला दीया जलाकर मां लक्ष्‍मी के मंत्रों का जाप करना चाहिए। इससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और भक्‍तों को धनवान बनने का आशीर्वाद देती हैं।

कहा जाता है कि मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए कमल के फूल, कमल की बेल और मिठाई जरूर भेंट करें।

इसके साथ ही प्रतिमा स्‍थापना करने से पहले आपको ध्‍यान रखना चाहिए कि जिस स्‍थान पर आप मां लक्ष्‍मी की प्रतिमा या फोटो स्‍थापित कर रहे हैं उस पटरे पर लाल कपड़ा जरूर बिछा लें।

लाल रंग के कपड़े को बिछाने के बाद ही आप मां लक्ष्‍मी की प्रतिमा या फोटो को स्‍थापित करें। इसके साथ ही मां की फोटो या प्रतिमा के साथ नारियल का कलश रखें।

Dussehra पर दोस्‍तों को भेजें ये सुंदर Messages और Friends को कहें हैप्‍पी दशहरा

ये उपाय जरूर करें

मां लक्ष्‍मी की आरती करने के साथ ही आपको एक दीए में पांच लौंग रखनी है। ये लौंग टूटी नहीं होनी चाहिए और इसका अग्र भाग सही होना चाहिए।

इसके बाद आप कपूर डाल कर इसे जलाएं और अष्‍ट लक्ष्‍मी देवियों का ध्‍यान करते हुए सबका ध्‍यान करें ओर उनसे प्रार्थना करें कि वे आप पर दया भाव बनाए रखें।

Happy Dussehra पर अपनी Girlfriend को भेजें Messages और दशहरे पर दें शुभकामनाएं