Lava का नया धाकड़ स्मार्टफोन Blaze X, भारत में मचाने को तैयार है तहलका

Amazon पर इस फोन के लिए बने एक माइक्रोसाइट से इसका नाम Lava Blaze X है। उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में ही Lava Blaze X की लॉन्चिंग की तारीख की घोषणा कर दी जाएगी।
 

दमदार भारतीय कंपनी Lava अपने एक नए धमाकेदार स्मार्टफोन के साथ आया है। Lava Blaze X जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला है। कंपनी ने हाल ही में इस फोन के लिए कुछ टीज़र जारी किए हैं, जिससे ये कन्फर्म हो गया है कि ये आने वाला है, लेकिन लॉन्च की तारीख की जानकारी सामने नहीं आयी है।

टीज़र के अलावा, सोशल मेडिया में एक और हलचल मची हुई है। Lava के एक नए स्मार्टफोन की लाइव इमेज लीक हो गई है। माना जा रहा है कि ये Lava Blaze सीरीज़ का ही कोई फोन है, लेकिन अभी तक पूरा नाम सामने नहीं आया है।

लीक हुई तस्वीर में फोन के पिछले हिस्से का डिज़ाइन दिखाया गया है, और ये बहुत ही खास लग रहा है। Lava Blaze X और इस लीक हुई तस्वीर के बारे में डिटेल्स में जानते है।

डिजाइन

Lava India ने हाल ही में कुछ टीज़र जारी किए हैं, जो उनके आने वाले स्मार्टफोन की लॉन्चिंग की ओर इशारा करते हैं। पहली तस्वीर में फोन को काले रंग में दिखाया गया है और ये साइड प्रोफाइल वाली कई तस्वीरों को मिलाकर बनाई गई एक इमेज है, जो मिलकर एक बिंदु (.) का आकार बनाती है।

इससे ये पता चलता है कि फोन में कर्व्ड डिस्प्ले और थोड़ा उठा हुआ रियर कैमरा मॉड्यूल होगा। फोन के दायें किनारे पर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दिया जा सकता है।

दूसरी टीज़र इमेज में फोन को ऊपर से दिखाया गया है। इसमें चार फोन एक जैसे बेज रंग में एक साथ रखे गए हैं, जो मिलकर एक X का आकार बनाते हैं। इससे ये पता चलता है कि फोन में पीछे की तरफ बीच में एक गोल कैमरा मॉड्यूल दिया जायेगा।

Amazon पर इस फोन के लिए बने एक माइक्रोसाइट से इसका नाम Lava Blaze X है। उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में ही Lava Blaze X की लॉन्चिंग की तारीख की घोषणा कर दी जाएगी।

फीचर्स

आने वाले Lava Blaze फोन की एक लाइव इमेज लीक की गई है। तस्वीर में फोन के पीछे के हिस्से को दिखाया गया है, जिसमें बीच में गोल कैमरा मॉड्यूल और LED फ्लैश यूनिट दिया गया है।

कैमरा का हिस्सा बाकी बैक पैनल के beige रंग के उलट काला है। पैनल के नीचे की तरफ एक नक्शा भी है जो ये कन्फर्म करता है कि ये फोन 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

लीक हुई तस्वीर में फोन के नाम की जानकारी नहीं मिली है। इसके डिज़ाइन और रंगों को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये लीक हुआ फोन ही आने वाला Blaze X हो सकता है।

Lava Blaze X में 64MP का डुअल रियर कैमरा सिस्टम और LED फ्लैश यूनिट दिया जा सकता है।

अगर आप भारतीय ब्रांड का एक दमदार और किफायती 5G स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं, तो Lava Blaze X आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

कुछ समय में कंपनी द्वारा लॉन्च की तारीख और कीमत की घोषणा की जाएगी।