नया लुक, नया कैमरा! iPhone 16 की लीक तस्वीरें मचा रही हैं धूम

iPhone 16 को कई नए और आकर्षक कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। मिडनाइट ब्लू, सैंडस्टोन, शैंपेन गोल्ड।
 

iPhone 16 : apple हर साल अपने iPhones का लेटेस्ट मॉडल लॉन्च करता है। पिछले साल (2023) कंपनी ने iPhone 15 सीरीज को बाजार में उतारा था। iPhone 15 सीरीज के बाजार में आते ही इसने धूम मचा दी और लोगों ने इसे तेजी से खरीदा।

इसके तुरंत बाद iPhone 16 की खबरें आने लगीं। अब समय नजदीक आ गया है, iPhone 16 की चर्चा जोरों पर है। iPhone 16 के डिजाइन, लुक, कैमरा, कलर और स्पेसिफिकेशन्स को लेकर यूजर्स काफी उत्साहित हैं।

आइए जानते हैं लीक्स

iPhone 16 के डिजाइन में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक यह पहले से ज्यादा स्लीक और प्रीमियम फील देगा। इसके बेजल्स और भी पतले हो सकते हैं, जिससे स्क्रीन बड़ी और ब्राइट हो जाएगी। iPhone 16 में बेजल-लेस डिस्प्ले हो सकता है।

वहीं इसके फ्रेम में नए मटीरियल का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो इसे और भी मजबूत और टिकाऊ बनाते हैं। कैमरा फीचर्स की बात करें तो iPhone 16 सीरीज के टॉप में ट्रिपल रियर और बेस मॉडल में डुअल कैमरा मिल सकता है।

लीक्स के मुताबिक इसमें और भी बेहतर कैमरा क्वालिटी और नए फीचर्स शामिल होंगे। इसके नाइट मोड को और बेहतर किया गया है, जिससे कम रोशनी में भी बेहतर फोटो ली जा सकेगी। वहीं, 8K वीडियो रिकॉर्डिंग का फीचर भी शामिल किया गया है।

iPhone 16 को कई नए और आकर्षक कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। मिडनाइट ब्लू, सैंडस्टोन, शैंपेन गोल्ड। iPhone 16 में सिर्फ डिजाइन और कैमरा ही नहीं, बल्कि कई अन्य बेहतरीन स्पेसिफिकेशन भी हैं।

इसमें A18 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे और भी तेज और पावरफुल बनाता है। बैटरी लाइफ की बात करें तो इसमें 3,561 mAh से लेकर 4,676 mAh तक मिल सकती है। वहीं, इसमें स्टोरेज ऑप्शन 128GB, 256GB और 512GB मिल सकते हैं।

लीक्स के मुताबिक, कंपनी हर बार की तरह iPhone 16 को सितंबर या अक्टूबर में लॉन्च कर सकती है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है। कंपनी ही बताएगी कि कब और कौन सा मॉडल लॉन्च किया जाएगा।