कम दाम में दमदार स्मार्टफोन! सैमसंग गैलेक्सी A06 भारत में जल्द होगा उपलब्ध

कैमरा और डिजाइन की जानकारियाँ अभी भी सामने नहीं आई हैं, लेकिन A06 उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, जो रोज के इस्तेमाल के लिए कम बजट वाला बेहतरीन Samsung फोन ढूंढ रहे हैं।
 

अगर आप एक कम बजट और बेहतरीन Samsung फोन लेने की सोच रहे हैं, तो Samsung जल्द ही अपना नया Galaxy A सीरीज फोन, Galaxy A06, भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बात का अंदाजा भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट पर इसकी लिस्टिंग से लगाया जा सकता है।

BIS पर दिखाई गई लिस्टिंग में फोन का मॉडल नंबर SM-A065F/DS है। ये लिस्टिंग सिर्फ इतना ही बताती है कि फोन में डुअल सिम सपोर्ट होगा। लेकिन, ध्यान देने वाली बात ये है कि इससे पहले Geekbench और Wi-Fi Alliance की सर्टिफिकेशन प्रक्रिया के समय कुछ लीक्स सामने आए थे, जिनसे हमें कुछ अंदाजा लग सकता है।

A06 बेसिक वाई-फाई फीचर्स (2.4GHz और 5GHz दोनों) के साथ आ सकता है और इसमें MediaTek Helio G85 प्रोसेसर के साथ 6GB रैम दी जा सकती है। बेंचमार्क स्कोर से ये संकेत मिलता है कि ये फोन रोज के काम को बिना किसी दिक्कत के हैंडल कर लेगा।

कैमरा और डिजाइन की जानकारियाँ अभी भी सामने नहीं आई हैं, लेकिन A06 उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, जो रोज के इस्तेमाल के लिए कम बजट वाला बेहतरीन Samsung फोन ढूंढ रहे हैं।

इसके पिछले मॉडल Samsung Galaxy A05 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि A06 में क्या फीचर्स हो सकता है।

Samsung Galaxy A05 के स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy A05 में 6.7 इंच का Infinity-U डिस्प्ले है, जो HD+ रेजोल्यूशन वाला है। ये फोन MediaTek Helio G85 प्रोसेसर और 6GB तक रैम के साथ आता है। इसमें 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें, तो Galaxy A05 में पीछे की तरफ 50MP का मेन कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है, वहीं फ्रंट में 8MP का कैमरा फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। ध्यान देने वाली बात ये है कि इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है।

Galaxy A05 में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ये फोन Android 13 के साथ OneUI 5.1 Core पर चलता है।

कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें, तो इसमें 4G, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.3 और एक USB-C पोर्ट दिया गया हैं। उम्मीद की जा रही है की Samsung Galaxy A06 इसका अपग्रेडेड वर्शन होगा।