Realme C63: धमाकेदार बजट स्मार्टफोन, 50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी, कीमत ₹8999 से शुरू

Realme C63 की सबसे बड़ी खासियत इसका 6.74 इंच का डिस्प्ले है। ये एक HD+ IPS LCD स्क्रीन है जो 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आती है।
 

कुछ समय पहले Realme ने अपने नए सी सीरीज के बारे में चर्चा की थी, Realme ने हाल ही में भारत में C सीरीज का अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन C63 लॉन्च कर दिया है।

आकर्षक डिजाइन, दमदार परफॉर्मेंस और किफायती कीमत के साथ, ये फोन उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है जो एक अच्छे बजट स्मार्टफोन लेना चाहते है। आइये Realme C63 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

डिजाइन और डिस्प्ले

Realme C63 की सबसे बड़ी खासियत इसका 6.74 इंच का डिस्प्ले है। ये एक HD+ IPS LCD स्क्रीन है जो 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आती है।

इस स्मार्टफोन में स्क्रॉलिंग और गेमिंग का अनुभव काफी स्मूथ और बेहतर होगा। इसमें 90.3% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ फोन देखने में भी काफी आकर्षक लगता है।

दमदार परफॉर्मेंस

अब बात करते हैं परफॉर्मेंस की। Realme C63 Unisoc T612 प्रोसेसर और 4GB LPDDR4X रैम के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में कंपनी डायनेमिक रैम एक्सपेंशन (DRE) टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल कर रही है, जो वर्चुअल रैम के जरिए अतिरिक्त 4GB RAM सपोर्ट देती है।

आपको 8GB तक की रैम मिल जाती है, जिससे मल्टीटास्किंग और हाई-ग्राफिक्स गेम्स खेलने में भी कोई दिक्कत नहीं होगी।

कैमरा

कैमरा सेक्शन की बात करें तो Realme C63 में पीछे की तरफ 50MP का मेन कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ तस्वीरें अच्छी क्लिक करने के लिए कई फीचर्स भी मिलते हैं।

अन्य खासियतें

Realme C63 में 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो 45W सुपरवूक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि ये सेगमेंट में सबसे तेज चार्जिंग है।

इस फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5mm हेडफोन जैक और स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है।

कीमत और उपलब्धता

Realme C63 दो कलर ऑप्शन – लेदर ब्लू और जेड ग्रीन में आता है। इसकी कीमत 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए सिर्फ ₹8,999 रखी गई है।

ये फोन 3 जुलाई से Realme की वेबसाइट, फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।