Redmi A3X: कम दाम में 90Hz डिस्प्ले और 5000mAh बैटरी का धमाका, भारत में होगा लॉन्च!

Redmi A3X कुछ दमदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ आता है। इसमें 6.71 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। 
 

अगर आप कम बजट में एक अच्छा स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं, तो रेडमी ने हाल ही में भारत में A3X लॉन्च करने की तैयारी की है, जो कि एक कम बजट वाला 4G फोन है। इसकी खास बात यह है कि कम कीमत में भी यह दमदार फीचर्स के साथ आता है। आइए, इस फोन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

कीमत और उपलब्धता

Redmi A3X की कीमत भारत में अभी आधिकारिक रूप से घोषित नहीं की गई है, लेकिन Amazon पर इसकी लिस्टिंग सामने आई है। लिस्टिंग के अनुसार, इस फोन के 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट की कीमत ₹6,999 है।

ग्लोबल मार्केट में यह फोन 4GB रैम और 128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध है, लेकिन भारत में अभी तक सिर्फ 3GB रैम वाला मॉडल ही दिखाई दे रहा है।

यह स्मार्टफोन चार कलर ऑप्शन – स्टार्री व्हाइट, मिडनाइट ब्लैक, ओशन ग्रीन और ऑलिव ग्रीन में उपलब्ध होगा।

स्पेसिफिकेशन्स

Redmi A3X कुछ दमदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ आता है। इसमें 6.71 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। 90Hz रिफ्रेश रेट की वजह से स्क्रॉलिंग और गेमिंग का अनुभव काफी स्मूथ रहता है।

इस फोन में Corning Gorilla Glass प्रोटेक्शन भी दिया गया है, जो स्क्रीन को खरोंचों से बचाता है। परफॉर्मेंस की बात करें तो, Redmi A3X में Unisoc T603 चिपसेट दिया गया है। यह चिपसेट दैनिक कार्यों को आसानी से पूरा कर सकता है।

इसमें 3GB रैम और 64GB स्टोरेज मिलती है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो, Redmi A3X आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 14 पर चलता है।

कंपनी ने वादा किया है कि इस फोन को दो मेजर OS अपग्रेड और 3 साल तक सिक्योरिटी सपोर्ट मिलेगा। कैमरे की बात करें तो, Redmi A3X के पिछले हिस्से में 8MP का प्राइमरी कैमरा और एक QVGA सेकेंडरी सेंसर दिया गया है।

सेल्फी के लिए इसमें 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। अन्य खासियतों की बात करें तो, Redmi A3X में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5mm ऑडियो जैक और FM रेडियो सपोर्ट मिलता है।

यह फोन 5000mAh की दमदार बैटरी के साथ आता है, जो पूरे दिन आसानी से चल सकता है। यह फोन 10W चार्जिंग को सपोर्ट करता है।