हरियाणा के केंद्रीय कर्मचारियों की लगी लॉटरी, डीए बढ़ोतरी पर आई गुड न्यूज

हरियाणा के केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज है। सरकार डीए में करीब 4 फीसदी का इजाफा करेगी, जिसका फायदा बड़ी संख्या में कर्मचारियों को देखने मिलेगा। इससे पहले नवंबर महीने में डीए बढ़ाया गया था। 
 

चंडीगढ़। अब वो दिन दूर नहीं जब केंद्रीय कर्मचारियों को एक साथ दो सौगात मिलने जा रही है जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। माना जा रहा है कि सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों के लिए डीए में बढ़ोतरी होनी तय मानी जा रही है। इसके अलावा सरकार फिटमेंट फैक्टर की बढ़ोतरी पर भी चौंकाने वाला फैसला ले सकती है, जिससे बेसिक सैलरी में छप्परफाड़ इजाफा होना तय है।

सरकार डीए में करीब 4 फीसदी का इजाफा करेगी, जिसका फायदा बड़ी संख्या में कर्मचारियों को देखने मिलेगा। इससे पहले नवंबर महीने में डीए बढ़ाया गया था, जिसके बाद से सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वैसे आधिकारिक तौर पर तो डीए बढ़ोतरी का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह बड़ा दावा किया जा रहा है, जो किसी बड़ी सौगात की तरह होगा।

जानिए कितना बढ़कर होगा डीए

मोदी सरकार इस छमाही में डीए 4 फीसदी तक बढ़ाने का ऐलान कर सकती है, जो किसी बड़ी सौगात की तरह होगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इसके बाद डीए बढ़कर 50 प्रतिशत हो जाएगा, जिसके बेसिक सैलरी में भी बंपर इजाफा देखने को मिलेगा।

वैसे वर्तमान में कर्मचारियों को 46 फीसदी डीए का फायदा मिल रहा है। वैसे भी सरकार की तरफ से हर छमाही में डीए बढ़ाने का ऐलान किया जाता है, जिसकी दरें 1 जनवरी और 1 जलाई से प्रभावी मानी जाती हैं। अगर अब इसमें बढ़ोतरी होती हैं तो 1 जनवरी से लागू किया जाएगा, जो किसी बड़ी सौगात की तरह होगा।

इससे पहले दरें 1 जुलाई से प्रभावी की गई थी। सरकार ने आधिकारिक रूप से वैसे अभी डीए बढ़ाने का ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में बड़ा दावा किया जा रहा है।

फिटमेंट फैक्टर में भी होगी बढ़ोतरी

केंद्र की मोदी सरकार फिटमेंट फैक्टर में भी तगड़ा इजाफा करेगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। माना जा रहा है कि फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाकर 2.60 गुना से सीधे 3.0 गुना करने कर सकती है जिससे बेसिक सैलरी में बंपर उछाल देखने को मिलेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय कर्मचारी काफी लंब समय से फिटमेंट फैक्टर में इजाफे की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है। मीडिया की खबरों में यह बंपर दावा किया जा रहा है, जो हर किसी के लिए किसी बड़ी बढ़ोतरी की तरह है।

Guru Gobind Singh Jayanti 2024 Quotes: गुरु गोबिंद सिंह जयंती की बधाई दें और शुभकामनाओं के तौर पर ये प्रेरणादायक संदेश भेजें