Dussehra के अवसर पर Daughter को भेजें Wishes और बेटी भी दशहरे पर खुश हो जाएगी

Dussehra Wishes to Daughter and Dussehra Festival Messages: हम अंग्रेजी और हिंदी में दशहरा संदेशों (Dussehra messages in English) पर अद्वितीय कोट्स लेकर आए हैं। दशहरे पर इन अनोखे विचारों का आनंद लें. अपने निकट और प्रियजनों के साथ साझा करने के लिए हिंदी में दशहरा शुभकामनाओं (Dussehra wishes in Hindi) के सर्वश्रेष्ठ पोस्टर (Dussehra wishes poster) ब्राउज़ करें। बहन, बेटी के लिए दशहरा की सुंदर शुभकामनाएं (Dussehra wishes for sister) व्हाट्सएप और फेसबुक स्टेटस के रूप में भेजें।
 

Dussehra Wishes to Daughter in Hindi and Dussehra Festival Messages : भारत उत्सवों की भूमि है। हर साल हिंदू कैलेंडर के आश्विन माह के 10वें दिन को विजयादशमी या दशहरा (Vijaya Dashami or Dussehra) के रूप में मनाया जाता है जो रावण पर राम की जीत या बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाता है। यह सितंबर या अक्टूबर के महीने में आता है। यह आपके परिवार और दोस्तों, बेटी और बेटे को हैप्पी दशहरा संदेश और विजयादशमी की शुभकामनाएं (Vijaya Dashami Wishes to your family) भेजने का एक आदर्श अवसर है। अपनी बेटी को विजयादशमी की अग्रिम शुभकामनाएं (Advance Vijayadashami Wishes) देने वाले पहले व्यक्ति बनें। दशहरा संदेशों के साथ अपने विचार और प्यार परिवार के साथ साझा करें।

Dussehra Messages for Daughter

दशहरे के अवसर पर, मैं कामना करता हूं कि भगवान राम आपको जीवन में हमेशा सही रास्ते पर चलने के लिए ज्ञान और शक्ति प्रदान करें…। मैं अपनी प्यारी बेटी को विजयादशमी की शुभकामनाएं भेज रहा हूं।
Best wishes on Dussehra to my daughter

मेरी कामना है कि भगवान राम आपके हृदय और जीवन को खुशियों से भर दें... मैं कामना करता हूं कि आप जीवन में सफलता और समृद्धि का आनंद लें... मैं आपको दशहरे की बहुत-बहुत शुभकामनाएं और आने वाला वर्ष समृद्ध रहे। Happy Dussehra 2023

जीवन चुनौतियों से भरा है और केवल वे ही विजयी होते हैं जो इन चुनौतियों को अवसरों में बदलने की शक्ति रखते हैं... क्या आप हर नकारात्मक में सकारात्मक खोज सकते हैं... तुम्हें दशहरे की हार्दिक शुभकामनाएँ मेरी बेटी।

जीवन का हर दिन एक संघर्ष है और इस संघर्ष के लिए प्रेरणा श्री राम हैं... विजयादशमी के पर्व पर यही आशा है तुम पर बना रहे श्री राम का आशीर्वाद और प्यार।

जिसने सत्य के मार्ग पर चलने का निश्चय कर लिया है, उसने अपने लिए तरक्की का मार्ग चुन लिया है... आएंगी हज़ारों कहानियां पर मज़बूत इरादे ही कर पाएंगे उनका सामना... दशहरे की बधाइयां.

यह समय दशहरे से प्रेरणा लेने और भगवान राम से जीवन में आगे बढ़ने और हमेशा धर्म और कर्म के मार्ग पर चलने की सीख लेने का है... दशहरा की शुभकामनाएँ।
A very Happy Vijaya Dashami to you

दशहरे का पवित्र अवसर आपके जीवन को नई आशाओं और सकारात्मकता से भर दे ताकि आप हर चुनौती को एक अवसर की तरह स्वीकार कर सकें और हर दिन के साथ आगे बढ़ सकें... मेरी बेटी को दशहरे की शुभकामनाएं।

हालाँकि तुम मेरी बेटी हो लेकिन तुम मेरे लिए बेटे से कम नहीं हो क्योंकि तुमने हमेशा अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण से अपेक्षाओं को पार किया है…। आपको विजयादशमी की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ।
best wishes on Vijaya Dashami

Also Read : Happy Dussehra पर अपनी Girlfriend को भेजें Messages और दशहरे पर दें शुभकामनाएं

Happy Dussehra Wishes to Daughter

भगवान राम आपके मार्ग को ज्ञान और सफलता से रोशन करने के लिए हमेशा मौजूद रहें... मेरी सबसे प्यारी बेटी को दशहरे की हार्दिक शुभकामनाएँ।
Happy Dussehra

मेरी प्यारी बेटी को अद्भुत और धन्य विजयादशमी की शुभकामनाएँ…। आपकी सभी परेशानियां और परेशानियां रावण के पुतले के साथ जल जाएं।

Happy Dussehra Messages for Daughter in Hindi

अपनी प्यारी सी बेटी के लिए प्रभु श्री राम से बस यही है कामना कि हर दिन लेकर आये एक नई उमंग और भगवान का सदा बना रहे संग... विजयादशमी शुभ हो, मंगलमय हो!!!

जीवन उनका साकार है, जिसके मन में सभी के लिए आदर है और प्यार है... वही अपनी मंजिल पाता है जो श्री राम के दिखाए रास्ते पर चलता है... दशहरे की बधाई!!!
Happy Dussehra

Also Read : Dussehra पर हिंदी में भेजें Wife को Messages और कहें हैप्‍पी विजय दशमी