कुछ हटके Desert ट्राय करना चाहते हैं तो बनाएं ये स्पेशल हलवा

गर्मियां आने के साथ, रसीले आमों की मिठास का आनंद लेने का समय आ गया है। कुछ स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करने के लिए आम को अलग-अलग तरीकों से घुमाया जा सकता है। 
 

गर्मियां आने के साथ, रसीले आमों की मिठास का आनंद लेने का समय आ गया है। कुछ स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करने के लिए आम को अलग-अलग तरीकों से घुमाया जा सकता है। एम्ब्रोसियल स्मूदी से लेकर चीज़केक तक, इनका उपयोग विभिन्न व्यंजनों को तैयार करने के लिए किया जा सकता है।

अगर आप अपने खाने के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं, तो इस स्वादिष्ट मैंगो हलवा रेसिपी को ट्राई करें। यह सभी आयु वर्ग के लोगों द्वारा पसंद की जाने वाली एक दिलचस्प मिठाई है।

आपको बस कुछ आम, सूजी (सूजी), चीनी, बादाम और काजू चाहिए और आप जाने के लिए अच्छे हैं। इन रसीले आमों में पानी की मात्रा अधिक होती है जो गर्मियों के दौरान शरीर को हाइड्रेट रखता है।

इनमें फाइबर भी होता है जो पाचन में और सहायता करता है। यह हलवा बनाने में काफी आसान है और इसे झटपट तैयार किया जा सकता है। इसे तले हुए काजू और बादाम से सजाया जाता है।

इसे रात के खाने के बाद की मिठाई के रूप में परोसा जा सकता है। आपके परिवार को यह अनोखी मिठाई रेसिपी बहुत पसंद आएगी। इसे किटी पार्टियों, गेम नाइट्स और पोटलक्स में परोसें और आपके मेहमान इस हलवे के दीवाने हो जाएंगे।

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आगे बढ़ें और इस नुस्खे को आजमाएं और अपने अद्भुत पाक कौशल के लिए प्रशंसा अर्जित करें। अपने प्रियजनों के साथ इसका आनंद लें।

मैंगो हलवा की सामग्री

  • 4 सर्विंग्स
  •  1/2 कप शुद्ध आम
  • 2 बड़े चम्मच चीनी
  • 1 बड़ा चम्मच कटे हुए काजू
  • 1 कप पानी
  • 1 कप सूजी
  • 1 बड़ा चम्मच कटे बादाम
  • 2 बड़े चम्मच घी

आम का हलवा

इस आसान डेजर्ट रेसिपी को बनाने के लिए एक बाउल में चीनी और मैंगो प्यूरी को एक साथ मिला लें। एक बर्तन में पानी उबाल लें।

अब एक कड़ाही में मध्यम आंच पर काजू और बादाम तलने के लिए थोड़ा सा घी गर्म करें. निकाल कर एक तरफ रख दें।

उसी कढ़ाई में और घी डालकर सूजी को हल्का ब्राउन होने तक भून लीजिए।

इसके बाद भुनी हुई सूजी में उबाला हुआ पानी डालें और चलाते रहें. सुनिश्चित करें कि कोई गांठ न बने।

जब पानी पूरी तरह से सोख ले, तो आम के गूदे का मिश्रण डालें और कुछ मिनट तक पकाएँ।

हलवे को सर्विंग बाउल में निकाल लें और तले हुए बादाम और काजू से सजाएं। सेवा कर।