Auto News : 11 लाख की कार की मरम्‍मत का खर्चा 22 लाख, ऐसे आफत में फंसी जान

कभी आपने सुना है कि कार की कीमत 11 लाख रुपए हो और किसी कारणवश उसकी मरम्‍मत करवाई जाए तो कितना बिल बन सकता है। हो सकता है मरम्‍मत का बिल 22 लाख आंका जाए। क्‍या? हां जी, कुछ ऐसा ही हुआ है बेंगलुरु के एक कार मालिक के साथ।
 

Haryana News Post : कभी आपने सुना है कि कार की कीमत 11 लाख रुपए हो और किसी कारणवश उसकी मरम्‍मत करवाई जाए तो कितना बिल बन सकता है। हो सकता है मरम्‍मत का बिल 22 लाख आंका जाए। क्‍या? हां जी, कुछ ऐसा ही हुआ है बेंगलुरु के एक कार मालिक के साथ।

हाल ही में बेंगलुरु में बारिश से तबाही मची और जान-माल का नुकसान भी हुआ। ऐसे में जब एक कार मालिक कार की रिपेयर के लिए स्‍थानीय कंपनी के पास जाता है तो उसे मरम्‍मत का अनुमानित बिल 22 लाख रुपए बताया जाता है।

बेंगलुरु। पिछले दिनों बेंगलुरु में बारिश ने काफी नुकसान पहुंचाया। इस कारण लोगों को परेशानी तो झेलनी ही पड़ी साथ ही इससे संपत्ति का भी भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में बेंगलुरु के एक व्‍यक्ति ने बारिश में डूबी कार की मरम्‍मत का एस्‍टीमेट करवाया तो वो हैरान, परेशान रह गया। कंपनी वालों ने उसे 22 लाख के बिल का एस्‍टीमेट दे दिया था। हालांकि कार की असल कीमत महज 11 लाख रुपए है। आइए आपको बताते हैं आखिर माजरा क्‍या है।

Read Also : Bank News : ग्राहकों को बड़ा झटका, आज से बंद होने जा रहा ये बड़ा बैंक, जानिए पूरी डिटेल


11 लाख की कार, एस्‍टीमेट 22 लाख का

बेंगलुरु में बारिश के कारण हर तरफ तबाही थी। इमारतों के बेसमेंट डूबे हुए थे। स्‍कूल-कॉलेज बंद थे। ऐसे में बेंगलुरु के लोगों को अपने वाहन ठीक करवाना महंगा साबित हो रहा है। बात हो रही है अनिरुद्ध गणेश की। उनकी कार बारिश के पानी में डूबी हुई थी। अनिरुद्ध गणेश ने बताया कि उनसे पास वोक्सवैगन पोलो हैचबैक कार है।

इसकी मरम्‍मत करवाने के लिए उन्‍होंने सर्विस सेंटर से संपर्क किया। उन्‍हें हैरानी तब हुई जब सर्विस सेंटर ने कार की मरम्‍मत के लिए उन्‍हें 22 लाख रुपए का एस्‍टीमेट दे दिया। अनिरुद्ध गणेश ने कहा कि उन्‍होंने वोक्सवैगन पोलो हैचबैक कार 11 लाख की खरीदी थी। ऐसे में उसकी मरम्‍मत में इतना रुपया कैसे लग सकता है।

सोशल मीडिया पर बताई आपबीती

अनिरुद्ध गणेश ने इसके खिलाफ सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्‍होंने लिंक्डइन पर लोगों को आपबीती बताई। उन्‍होंने लिखा है कि हाल ही में बेंगलुरु में आई बाढ़ में उनकी वीडब्ल्यू पोलो क्षतिग्रस्त हो गई। कार बाढ़ के पानी में पूरी तरह से डूब गई थी। कार की मरम्मत के लिए उन्होंने कार को व्हाइटफील्ड में वोक्सवैगन एप्पल ऑटो भेज दिया।

Read Also : Bank Update : देश का सबसे बड़ा बैंक फ्रॉड! 28 बैंकों से लिया था 22,842 करोड़ का कर्ज, जानिए क्या है मामला

अपनी पोस्‍ट में उन्‍होंने लिखा, "मुझे रात 11 बजे अपनी कार को कमर तक डूबे पानी में एक टोइंग ट्रक पर धकेलना पड़ा। मदद करने वाला कोई नहीं था, लेकिन हम मध्यम वर्ग के लोग इसे कर ही लेते हैं किसी तरह।"
इसके बाद उन्‍होंने बताया कि 20 दिन बाद सर्विस सेंटर ने उन्‍हें 22 लाख रुपए का एस्‍टीमेट दिया। यह पढ़कर वे हैरान रह गए। 

उनकी कार का जिसने बीमा किया था ने उन्हें बताया कि कार को कुल नुकसान के रूप में लिखा जाएगा और वे कार क्‍लेम मिल जाएगा। हालांकि, सर्विस सेंटर ने उनसे अपना वाहन लेने के लिए 44,840 रुपये का भुगतान करने को कहा। कार को हुए नुकसान के बारे में दस्तावेज जारी करने के लिए इस शुल्क की आवश्यकता थी। इसके बाद उन्‍हें पता चला कि बीमा के हिसाब से उनकी कार की मार्केट वैल्‍यू 6 लाख रुपए है।


 

जब उन्‍होंने सर्विस सेंटर से बात की तो उन्‍हें पता चला कि उन्‍हें वहां से बिना ठीक किए हुए कार वापस ले जानी है तो इसके लिए उन्‍हें 44,840 रुपए का भुगतान करना होगा। इस पर अनिरुद्ध गणेश का कहना है कि क्‍या एस्‍टीमेट लेने के लिए भी सर्विस सेंटर को भुगतान करना होगा।