Rahul Gandhi : ज्योतिषों के कहने पर राहुल गांधी ने 12 नंबर से बनाई दूरी

Rahul Gandhi News: दस जनपथ शुभ बंगला कहा जा सकता है। राहुल के लिए कितना शुभ होगा अभी कह पाना जल्दबाजी होगा। देखना होगा कि राहुल लोकसभा चुनाव से पहले किसी नए बंगले में जाते हैं या फिर अगले आम चुनाव के बाद ही ज्योतिष के कहने पर कोई फैसला करते हैं।
 

Haryana News Post, (नई दिल्ली) Rahul Gandhi News : ऐसा लगता है कि भविष्य में राहुल गांधी का असल ठिकाना दस जनपथ रहने वाला है। जो हालात  हैं उनमें अब सोनिया गांधी शायद ही अगला लोकसभा का चुनाव लड़ें।

सोनिया की जगह उनकी बेटी प्रियंका गांधी राजी हुई तो वह रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं। यह बात इसलिए हो रही है कि राहुल अब दस जनपथ से ही काम काज चला रहे हैं।

हालांकि सांसदी बहाल होने पर सरकार ने उन्हें तुरंत ही उनका पुराना बंगला 12 तुगलक लेन आबंटित कर दिया था,लेकिन राहुल ने उसे नहीं लिया।कहा जा रहा ज्योतिष की सलाह पर उन्होंने 12 नंबर से दूरी बना ली।

राहुल गांधी ज्योतिषी पर विश्वास करते होंगे सुनने में अजीब जरूर लगेगा।लेकिन उनकी मां सोनिया गांधी के ज्योतिषी पर विश्वास की खबरें आती रही हैं।देखा जाए तो राहुल गांधी को 12 नंबर सूट नहीं किया।

उस बंगले में रहते हुए उनके हिस्से में उपलब्धि न के बराबर ही आई।दो दो लोकसभा चुनाव में करारी हार हुई।कांग्रेस गिनती के राज्यों में रह गई।स्वाभाविक है कि ज्योतिष ने सलाह सही ही दी है।

उनकी मां सोनिया गांधी को दस जनपथ सूट किया।दो बार 2004 और 2009 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की भारी जीत हुई।कांग्रेस ने कई राज्यों में राज किया।

इस हिसाब से दस जनपथ शुभ बंगला कहा जा सकता है। राहुल के लिए कितना शुभ होगा अभी कह पाना जल्दबाजी होगा। देखना होगा कि राहुल लोकसभा चुनाव से पहले किसी नए बंगले में जाते हैं या फिर अगले आम चुनाव के बाद ही ज्योतिष के कहने पर कोई फैसला करते हैं।

राहुल के 12 नंबर का बंगला खाली होने के बाद कांग्रेस को एक और महत्वपूर्ण बंगला खाली करना पड़ गया। यह बंगला था कांग्रेस का वार रूम। डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय तक कांग्रेस का वार रूम 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड स्थिति बंगला था।

इस बंगले में कांग्रेस चुनाव जीतने की रणनीति बनाती थी।लेकिन पिछले दिनों कांग्रेस को यह बंगला इसलिए खाली करना पड़ गया क्योंकि की कांग्रेस के किसी सांसद ने इसके आबंटन की मांग ही नहीं करी।

यह बंगला कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रदीप भट्टाचार्य के नाम आबंटित था। उनका कार्यकाल 18 अगस्त को खत्म हो गया था।भट्टाचार्य ने पार्टी को अपना यह बंगला दिया हुआ था।

हैरानी की बात यह है कि कांग्रेस के किसी दूसरे राज्यसभा सदस्य ने इस बंगले की मांग नही की।फिर यह बंगला अक्टूबर में हरियाणा के राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा को आबंटित कर दिया गया।

पार्टी ने 15 नंबर खाली कर शक्तिसिंह गोविल के 17 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड वाले बंगले में सोशल मीडिया का काम शिफ्ट कर दिया जबकि बाकी काम उत्तम रेडी के लोधी स्टेट बंगले से चल रहा है।

2008 में कांग्रेस ने 15 नंबर को अपना वार रूम स्थापित किया था।जो शुभ रहा।कांग्रेस ने 2009 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर केंद्र में सरकार बनाई थी।

Prayagraj Magh Mela 2024 : प्रयागराज में माघ मेले में मिलेंगी ये सुविधाएं, विश्‍व भी देखकर हो जाएगा दंग