Vastu Tips: आज ही अपनाएं ये 5 वास्तु टिप्स, घर में होगी धन की बारिश

आज के समय में हर कोई ये सोचता है कि हमारे पास भी धन हो और होना भी चाहिए। धन की जरूत हर समय पड़ती है, आइए हमारे साथ जानें कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आपके घर में धन की कोई कमी नहीं होगी। खबर में पढ़ें पूरी जानकारी। 
 
 


 Haryana News Post : जैसा की आप जानते हैं आज के समय में हर किसी को धन की जरूत होती है। अगर आप बिमार हो जाते हैं तो आपको धन की जरूत होगी, किसी स्कूल में पढ़ने के लिए भी पैसों की जरूत होती है।

ऐसी हालत में अगर आपके पास पैसे नहीं होते तो आपको चिंता होने लगती है और आप बिमार हो जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं जिनसे आपके घर में धन आने लगेगा। आइए जानते हैं खबर में। 

Read Also : Business Tips : अब प्लास्टिक की बोतलों से बनेंगी टी शर्ट, जानिए इस अनोखे बिजनेस के बारे में

जानें कमरे में कौन सा रंग करें : 


जब भी आप कमरे में रंग करते हैं तो आपको पूर्व दिशा में हल्का नीला रंग करना होगा। इससे आपका मन सही रहेगा और आप भी खुश रहेंगे। उत्तर दिशा में हरा, पूर्व दिशा में सफ़ेद, पश्चिम दिशा में नीला और दक्षिण दिशा में लाल रंग का चुनाव करें. 


इस दिशा में रखें जल का कलश :

Read Also : Business Ideas : महज 50 हजार लगाकर आज ही शुरू करें ये बिजनेस, एक महीने में बन जाएंगे करोड़पति


अगर आप अपने घर में धन देखना चाहते हैं तो अपने घर में पानी कर निकाय उत्तर पूर्व दिशा में होना चाहिए। घर में आप कोई फाउंटेन लगवा रहें है तो तो उसके पानी की धारा को उत्तर से पूर्व की तरफ रखें. वहीं पानी की टंकी को घर के दक्षिण, दक्षिण पूर्व या दक्षिण पश्चिम दिशा में रखें. पानी की टंकी इन दिशाओं में रखने पर घर में धन का प्रवाह बढ़ता है. 

इस दिशा में रखें तिजोरी : 
 


 वास्तु शस्त्र कहते हैं कि हमें अपनी तिजोरी को दक्षिण या दक्षिण पश्चिम दिशा की तरफ रखना चाहिए. वास्तु के अनुसार तिजोरी का दरवाजे को उत्तर दिशा की तरफ रखना चाहिए. इससे घर में धन की बारिश होगी 


घर को साफ सुथरा रखें : 


ये तो आपने सुना होगा कि अगर आप अपने घर को साफ रखते हैं तो मां लक्ष्मी खुश होकर अपने आप ही हमारे पास आ जाती है। शास्त्रोें के अनुसार अगर आपके घर में सफाई है तो वहां मां लक्ष्मी वास करती है और आपको किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने देती है। घर के दरवाजे और खिड़किया को भी साफ रखें