Post Office के ग्राहकों को होगा झमाझम मुनाफा, तुरंत जानें तरीका

इसमें पॉलिसी धारक की बात करें तो 4 साल तक पॉलिसी मौजूद होती है तो इसमें आपकी सुविधा मिलने वाली है। 
 

स्कीम का नाम डाक जीवन बीमा से आपको काफी लाश हो जाता है। आप इस योजना में निवेश कर रहे हैं तो आपकी काफी लाभ हो जाता है। और यह सबसे पुरानी सरकारी बीमा योजना मानी जा रही है।

हम आपकी बताने जा रहे हैं कि आसानी से आवेदन से किस तरह फायदा मिल जाता है। इस योजना में पॉलिसीधारक की बात करें तो 50 लाख तक का लाभ होने जा रहा है। इसमें 19 साल से 55 साल तक वाले निवेश कर लाभ ले सकते हैं।

इसमें आपको बोनस भी मिलने वाला है। साथ ही न्यूनतम 20,000 रुपये और अधिकतम 50 लाख रुपये तक का लाभ होने जा रहा है। अगर इस स्कीम के बीच मे पॉलिसीधारक की जान जाती है तो सारा पैसा नॉमिनी को मिल जाता है।

इसमें पॉलिसी धारक की बात करें तो 4 साल तक पॉलिसी मौजूद होती है तो इसमें आपकी सुविधा मिलने वाली है। अगर आप पॉलिसी को लेकर बंद करने की योजना बना रहे हैं तो आसानी से बंद कर लाभ ले सकते हैं।

लेकिन अगर आप 5 साल के पहले बंद कर रहे हैं तो आपको इसका लाभ नहीं मिलने वाला है l पॉलिसी का लाभ 80 साल की आयु में मिल जाता है।क्योंकि एश्योर्ड अमाउंट इंश्योरेंस की सुविधा आपको 80 साल में होना जाता है।

आप लाइफ इंश्योरेंस के लिंक होने के साथ जाकर (https://pli.indiapost.gov.in) आवेदन कर फायदा मिल सकता है। अगर इसी काम में पॉलिसीहोल्डर की मौत के बाद सारा पैसा नॉमिनी को दिया जाना है।