Weather Forecast : 24 दिसम्बर तक कोहरा और शीतलहर जारी रहेगी, इन राज्यों में होगी बारिश 

IMD Weather Forecast: आईएमडी ने हरियाणा, पंजाब, असम समेत कई राज्यों में घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की है। बुधवार को अपने नवीनतम पूर्वानुमान में बताया कि – अगले चार दिनों के दौरान सुबह के समय पंजाब, हरियाणा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।
 

Haryana News Post (नई दिल्ली) Weather News Today : देशभर में मौसम का मिजाज बहुत ही तेजी से बदलता हुआ नजर आ रहा है। देश के कई राज्यों में तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। दिसंबर का महीना कुछ ही दिनों में अब खत्म होने वाला है।

जनवरी का महीना शुरू होते ही कड़ाके की सर्दी भी पड़नी शुरू हो जाएगी। सुबह और शाम के समय कोहरे ने लोगों को अभी से ही रुला रखा हुआ है। हालांकि, दोपहर के समय में थोड़ी धूप निकलने से लोगों को सर्दी से राहत जरूर मिल रही है।

इन राज्यों में घने कोहरे की चेतावनी

आईएमडी ने हरियाणा, पंजाब, असम समेत कई राज्यों में घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की है। बुधवार को अपने नवीनतम पूर्वानुमान में बताया कि – अगले चार दिनों के दौरान सुबह के समय पंजाब, हरियाणा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

राजस्थान में शीतलहर

पश्चिमी राजस्थान में शीतलहर का जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली में भी गजब की ठंड बढ़ती हुई चली जा रही है। तापमान 6 डिग्री तक पहुंचा गया है।

इसी बीच 22 दिसंबर को बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है। स्काईमेट के अनुसार दिल्ली में न्यूनतम तापमान में एक बार फिर से गिरावट देखने को मिलेगी। तापमान में अभी भी उतार-चढ़ाव का खेल जारी रहेगा। 22 दिसंबर को सक्रिय हो रहा है। यह 23 दिसंबर को भी एक्टिव रहेगा।

दिल्ली में बूंदाबांदी की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, 22 दिसंबर को रात के समय बूंदाबांदी की दिल्ली में संभावना जताई गई है। अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है।

इसके बाद 23 से 26 दिसंबर तक अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री रहने की संभावना है। जबकि, न्यूनतम तापमान 6 से 9 डिग्री तक रहेगा।

इन राज्यों में बारिश/बर्फबारी की चेतावनी

इसी बीच, मौसम विभाग ने आज केरल, माहे, लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, 21 दिसंबर को दक्षिण तमिलनाडु, केरल, माहे और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

इसके साथ ही छिटपुट गरज के साथ बारिश, बिजली गिरने की संभावना है 22-24 दिसंबर के दौरान जम्मू-कश्मीर-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में बारिश होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश में 23 दिसंबर को उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और उत्तराखंड में हल्की बारिश/बर्फबारी की संभावना है।

Weather News : जान लें आज के मौसम का हाल, इन राज्यों में सर्दी का असर, यहां होगी तेज बारिश