1. Home
  2. Auto

मार्केट में धमाल मचाने आ रहीं एक से बढ़कर एक 5 नई धांसू SUV, ज्यादा नहीं करना होगा इंतज़ार

मार्केट में धमाल मचाने आ रहीं एक से बढ़कर एक 5 नई धांसू SUV, ज्यादा नहीं करना होगा इंतज़ार
फेसलिफ्टेड हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) को कई बार पब्लिक रोड पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। यह संभवतः अपडेटेड क्रेटा के आने के बाद इसे 2024 की शुरुआत में लॉन्च की जाएगी। 

अगर आप कोई 7-सीटर कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है। जी हां, क्योंकि आज हम यहां पर आपको 2024 में भारतीय बाजार में आने वाली 5 ऐसी 7-सीटर एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मार्केट में धमाका करने वाली हैं।

इस लिस्ट में हमने हुंडई, महिंद्रा, निसान और फोर्स के मॉडल को शामिल किया है। आइए जरा विस्तार से इनकी डिटेल्स जानते हैं।

1. हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट

फेसलिफ्टेड हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) को कई बार पब्लिक रोड पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। यह संभवतः अपडेटेड क्रेटा के आने के बाद इसे 2024 की शुरुआत में लॉन्च की जाएगी। पहले मॉडल की तुलना में इसमें मामूली कॉस्मेटिक बदलाव होंगे।

इंटीरियर को लेवल 2 ADAS समेत कई नए फीचर्स मिलेंगे। अल्काजार (Alcazar) पहले से ही एक नए 1.5L टर्बो पेट्रोल मिल के साथ बेचा जाता है, जो क्रेटा फेसलिफ्ट में शुरू होगा।

2. निसान X-ट्रेल 

नई निसान एक्स-ट्रेल ने पिछले साल नई दिल्ली में अपनी शुरुआत की थी। इसकी रोड टेस्टिंग भी शुरू हो गई है, जबकि यूरोप में यह 5 और 7-सीटर ऑप्शन दोनों में उपलब्ध है। हम उम्मीद करते हैं कि भारत को भी 7-सीटर वाला ऑप्शन मिलेगा। ई-पावर रेंज एक्सटेंडर तकनीक अंततः एक्स-ट्रेल के माध्यम से भारत में आ सकती है।

3. 5-डोर फोर्स गोरखा

फोर्स मोटर्स भारत में 5-डोर वाली गोरखा के विभिन्न वैरिएंट का टेस्टिंग कर रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह लाइफस्टाइल ऑफ-रोडर अपकमिंग 5-डोर वाली महिंद्रा थार और मारुति सुजुकी जिम्नी को टक्कर देने के लिए अगले साल किसी समय आ सकती है। यह मर्सिडीज-बेंज से प्राप्त 2.6L डीजल इंजन द्वारा संचालित होगी।

4-डोर महिंद्रा थार

5-डोर वाली महिंद्रा थार के 2024 के मिड तक XUV300 फेसलिफ्ट के लॉन्च के बाद आने की संभावना है। इसमें लंबा व्हीलबेस होगा और 3-डोर वाले मॉडल की तुलना में फीचर लिस्ट को अपग्रेड किया जाएगा, जबकि डिजाइन में मामूली बदलाव की भी उम्मीद है।

5. महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस

उम्मीद है कि महिंद्रा आने वाले महीनों में बोलेरो नियो प्लस लॉन्च करेगी। अनिवार्य रूप से TUV300 प्लस का नया वैरिएंट इसे कई सिटिंग लेआउट में बेचा जाएगा।

ब्रांड के घरेलू लाइनअप में स्कॉर्पियो क्लासिक के नीचे रखा जाएगा। यह 2.2L चार-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन से पावर प्राप्त करेगी, जो केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा होगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।