1. Home
  2. Auto

Ola नहीं यह है भारत की बेस्ट Electric स्कूटर कंपनी, बेच दिया 2.5 लाख Scooters

Ola नहीं यह है भारत की बेस्ट Electric स्कूटर कंपनी, बेच दिया 2.5 लाख Scooters
सोशल मीडिया के हवाले से यह खबर भारत में आग की तरह फैल रही है। ओकिनावा के मैनेजिंग डायरेक्टर जितेंद्र शर्मा ने कहा है कि वे बेहद ही खुश हैं और ग्राहकों को धन्यवाद करना चाहते हैं। 

Electric Scooters : भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को खरीदना काफी पसंद कर रहे हैं। समय के साथ सभी के विचार बदले हैं और अब वह इलेक्ट्रिक को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं। भारत में अभी Hero, Bajaj, TVS के अलावा Ola, Ather, Pure EV सहित कई इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड आ चुके हैं।

लेकिन इन सबके बावजूद Okinawa ऑटोटेक ने अपने नाम सबसे बड़ी उपलब्धि की है। कंपनी ने हाल ही में अपने 2.5 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को भारतीय बाजार में बेच दिया है। ओकिनावा का लक्ष्य है कि 2025 तक इनके 10 लाख स्कूटर्स की बिक जाएं।

सोशल मीडिया के हवाले से यह खबर भारत में आग की तरह फैल रही है। ओकिनावा के मैनेजिंग डायरेक्टर जितेंद्र शर्मा ने कहा है कि वे बेहद ही खुश हैं और ग्राहकों को धन्यवाद करना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि वह अपने पोर्टफोलियो में हमेशा ही बेहतरीन क्वालिटी को फॉलो किया है और आगे भी यह प्रयास जारी रहेगा।

हाल ही में ओकिनावा के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया। यह ट्वीट अंग्रेजी में था। इसका हिंदी अनुवाद यह है, एक बेहतरीन सफर में आज हमने फिर देश में पहली बार यह कर दिखाया है।

हमने भारत में ढाई लाख स्कूटर्स की बिक्री की है। वही ऐसा करने वाली हम पहले इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर कंपनी बन गए हैं। इस सफलता को हमने भरोसा और सहयोग के बदौलत हासिल किया है।

कंपनी का इतिहास

ओकीनावा की शुरुआत साल 2015 में हुई थी। वहीं कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर रिज को 2017 में भारतीय सड़कों पर उतारा था। यह कंपनी की पहली मॉडल थी। इसके बाद ओकिनावा ने कभी पीछे नहीं देखा और धरा धर आठ अलग-अलग मॉडल्स लॉन्च कर दिए।

इसमें Riz Plus, IPraise+, Praise Pro, R30 और Riz 100 शामिल हैं। ओकिनावा के बजट स्कूटर्स की कीमत ₹61000 से शुरू होती है और इसके टॉप मॉडल Okhi 90 की कीमत ₹172000 है। कंपनी ने देश भर में अपने 540 टचपॉइंट्स को भी खोल लिया है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।