1. Home
  2. Career

Success Story of Tina Dabi : टीना डाबी से भी कम उम्र में इस IAS ने रच दिया था इतिहास, जानें सक्सेस स्टोरी

Success Story : टीना डाबी से भी कम उम्र में इस IAS ने रच दिया था इतिहास, जानें सक्सेस स्टोरी
IAS अफसर टीना डाबी (Tina Dabi) के बारे में तो आपने सुना ही होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी रोचक कहानी बताने जा रहे हैं जिसने टीना डाबी से भी कम उम्र में अपने सपने को पूरा करके दिखा दिया था। आइए जानते से इनसे जुडें कुछ रोचक किस्से। 
 


Haryana News Post, Success Story of Tina Dabi : अगर कुछ करने के बारे में दिल से सोच लिया जाता हैं तो वो फिर हो ही जाता है। जब इरादे पक्के हों तो हम आपको बता दें कि आपको अपने सपने पूरे करने से कौई नहीं रोक सकता।

 

 

आज हम आपको एक ऐसी IAS की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने महज 21 साल की उम्र में ही पहली बार में UPSC की परीक्षा पास की और इतिहास रच दिया। जी हां हम बात कर रहे हैं IAS अफसर अंसार सेख की , जानें इसकी कहानी। अंसार सेख ने पहले की प्रयास में इस परीक्षा को पास किया था। ये देश में सबसे कम उम्र  IAS है।


पिता थे आटो रिक्शा ड्राइवर : 

Read Also : IAS Success Story : पहली बार इस जिले में किसी महिला अफसर को मिला ये पद, जानें कौन हैें वो


बता देना चाहते हैं कि अंसार के पिता जी महाराष्ट के एक गांव में आॅटो रिक्शा चलाने का काम करते थे। वह जालना जिले के महाराष्ट के गांव शेलगांव की रहने वाली हैं।

Read Also : IAS, IPS के लिए बड़ी खबर, अब नहीं मिलेंगी ये खास सुविधाएं

अंसार ने परीक्षा को 21 साल की उम्र में पास कर इंडिया में 361 रैंक पाकर अपने पिता का नाम रोशन किया था। आपको बता दें कि टीना डाबी ने 22 साल की उम्र में IAS की परीक्षा पास की थी। देश के सबसे कम उम्र के IAS अधिकारी, योनस शेख अहमद के बेटे हैं, 

Valmiki Jayanti Shayari : गुरूवर वाल्मीकि ने ज्ञान की गंगा बहाई है, क्या आपने उसमें डुबकी लगाई है

Maharishi Valmiki Quotes : जय वाल्मीकि प्रभु जय वाल्मीकि आदि‍ वाल्मीकि नमो नम: ब्रह्म वाल्मीकि नमो नम:

​​​​​​​Maharishi Valmiki Jayanti Whatsapp Status : गुरु होता है सबसे महान जो देता है सबको ज्ञानआओ इस वाल्मीकि जयंती पर करें अपने गुरु को प्रणाम

Maharishi Valmiki Jayanti शेयर करें Wishes और बोलें जीवन में आप हमेशा सच के मार्ग पर चलें, आपको वाल्मीकि जयंती की शुभकामनाएं

 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।