1. Home
  2. Cricket

IND vs SL 3rd ODI: भारत ने वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत की दर्ज, वनडे में 300 रन से अधिक के अंतर से जीतने वाली पहली टीम बनी

IND vs SL 3rd ODI: भारत ने वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत की दर्ज, वनडे में 300 रन से अधिक के अंतर से जीतने वाली पहली टीम बनी

IND vs SL: भारत ने इस जीत के साथ श्रीलंका को 3 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। भारत ने वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की। विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में 166 रनों की नाबाद और लुभावनी पारी खेली। जबकि गिल ने भी 116 रनों की पारी खेली। यह गिल के वनडे करियर की दूसरी सेंचुरी थी।

IND vs SL 3rd ODI: भारत ने रविवार को 50 ओवर के प्रारूप के इतिहास में रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत दर्ज की। भारत वनडे क्रिकेट में 300 रन या उससे अधिक से जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन गई।

भारतीय टीम ने तिरुवनंतपुरम में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के शतकों ने भारत को 50 ओवरों में 390/5 तक पहुंचा दिया।

391 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका ने अपने घुटने टेक दिए और पूरी टीम महज 73 ऋणों पर ही ढेर हो गई। मोहम्मद सिराज ने पॉवरप्ले में ही 4 विकेट लेकर श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

भारत ने मेहमान टीम को 73 रनों पर समेट दिया गया और 317 रनों से मैच जीत लिया। इससे पहले वनडे क्रिकेट में रनों से सबसे बड़ी जीत न्यूजीलैंड ने दर्ज की थी। जुलाई 2008 में उन्होंने आयरलैंड को 403 रनों का लक्ष्य देने के बाद 290 रनों से हराया था। 

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया 18 सदस्ययी टीम का ऐलान, 4 स्पिनर्स के साथ भारत आएगी ऑस्ट्रेलिया

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत की टी-20 और वनडे टीम का हुआ ऐलान, पृथ्वी शॉ की टी-20 टीम में हुई वापसी

श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप 

भारत ने इस जीत के साथ श्रीलंका को 3 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। भारत ने वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की। विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में 166 रनों की नाबाद और लुभावनी पारी खेली।

जबकि गिल ने भी 116 रनों की पारी खेली। यह गिल के वनडे करियर की दूसरी सेंचुरी थी। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 3 मैचों की इस वनडे सीरीज में 2 शतकीय पारियां खेली। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की।

लेकिन रोहित एक बार फिर बड़ी पारी खेलने से चूक गए। इस मैच में रोहित 42 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद भारत ने श्रीलंका को मैच में वापसी का एक भी मौका नहीं दिया।

इस मैच में श्रीलंका की गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई। श्रीलंका का कोई भी गेंदबाज या बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सका। जिसकी बदौलत भारत ने श्रीलंका को 317 रनों से बुरी तरह शिकस्त दी। 

ये भी पढ़ें: सूर्या-ईशान के टेस्ट टीम में चुने जाने के बाद क्या अब देखने को मिलेगा बैजबॉल इफेक्ट?

ये भी पढ़ें: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले 2 टेस्ट के लिए भारत की टीम का हुआ ऐलान, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को मिला टेस्ट कॉल-अप

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।