1. Home
  2. Cricket

IPL 2023 Playoffs: प्लेऑफ में ये टीमें होंगी आमने-सामने, फाइनल 28 को

IPL 2023 Playoffs: प्लेऑफ में ये टीमें होंगी आमने-सामने, फाइनल 28 को
IPL 2023 Playoffs: गुजरात ने अपने 14 में से 9 मैच जीतकर 18 अंक हासिल किए थे। सीएसके दूसरे नंबर पर।  लखनऊ सुपर जायंट्स तीसरे और मुंबई इंडियंस चौथे नंबर पर है। तो चलिए जानेंगे क्वालीफायर मुकाबलों के बारे में।

IPL 2023 Playoffs: आईपीएल 2023 में अब तक 70 मुकाबले हो चुके (यानि लीग स्टेज खत्म हो गया) हैं। कल यानि 23 मई से प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे। 16 सीजन में इस बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस ने किया है। इस बार डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस 16वें सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी।

कौन सी टीम कितनी बार प्लेऑफ में पहुंची है

आईपीएल इतिहास में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस की टीम ने लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाई है। सीएसके ने 12वीं बार प्लेऑफ में एंट्री मारी है। इस दौरान उसने चार बार खिताबी जीत हासिल की। लखनऊ सुपरजाइंट्स ने लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाई है। वहीं मुंबई के लिए यह 9वां मौका है जब उसने प्लेऑफ में जगह पक्की की है।

ऐसे भिड़ेंगी प्लेऑफ में ये टीमें 

बता दें प्लेऑफ के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से शुरू होंगे। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के प्लेऑफ में 23 मई यानि मंगलवार को पहला क्वालीफायर गुजरात टाइटंस और सीएसके के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। इस मैच में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में अपनी जगह बना लेगी।

वहीं हारने वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर में एक और मौका मिलेगा। पहले क्वालीफायर के बाद 24 मई को एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। 24 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी।

वहीं विजेता टीम पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम के साथ दूसरा क्वालीफायर मैच खेलेगी। 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहला क्वालीफायर हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलेंगी। वहीं 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले क्वालीफायर की विजेता टीम और दूसरे क्वालीफायर की विजेता टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।