1. Home
  2. Dharam

गणेश चतुर्थी पर 300 साल बाद बन रहा ये अद्भुत संयोग, इस राशि के लोग बनेंगे मालामाल

गणेश चतुर्थी पर 300 साल बाद बन रहा ये अद्भुत संयोग, इस राशि के लोग बनेंगे मालामाल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल गणेश चतुर्थी पर करीब 300 साल बाद अद्भुत संयोग बन रहा है। इस बार गणेश चतुर्थी के दिन ब्रह्म योग और शुक्ल योग जैसे शुभ योग बन रहे हैं।

सनातन धर्म में गणेश उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार, गणेश चतुर्थी का त्योहार भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है। गणेश चतुर्थी के दिन से अगले 10 दिनों तक लोगों के घरों में बप्पा की मूर्ति स्थापित की जाती है और विधि-विधान से पूजा की जाती है।

वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल गणेश चतुर्थी पर करीब 300 साल बाद अद्भुत संयोग बन रहा है। इस बार गणेश चतुर्थी के दिन ब्रह्म योग और शुक्ल योग जैसे शुभ योग बन रहे हैं। ऐसे में गणेश चतुर्थी के दिन 3 राशि के लोग भाग्यशाली रहेंगे।

300 साल बाद बना दुर्लभ योगअयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिष पंडित कल्कि राम का कहना है कि गणेश चतुर्थी पर्व का सनातन धर्म में बहुत महत्व है। इस साल इसकी शुरुआत 18 सितंबर से हो रही है. 10 दिनों तक मनाया जाने वाला यह पर्व ज्योतिषीय गणना के अनुसार बहुत शुभ होता है।

Ganesh Mantra: इच्छापूर्ति गणेश मंत्र, इन मंत्रों को जपते ही बनते हैं सारे बिगड़े काम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल गणेश चतुर्थी पर 300 साल बाद अद्भुत संयोग बन रहा है जिसमें कई राशियों के लोग मालामाल हो सकते हैं। मेष, मिथुन और मकर राशि वालों के लिए दिन अच्छा रह सकता है।

इन राशियों पर भगवान गणेश की कृपा बरसेगी :

मेष राशि

गणेश चतुर्थी के दिन मेष राशि वालों के जीवन में कई तरह की खुशियां आएंगी। शुभ समाचार मिल सकता है, संपत्ति में निवेश के लिए बहुत अनुकूल समय रहेगा, कारोबार में वृद्धि होगी, रुके हुए काम पूरे होंगे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए भी गणेश चतुर्थी शुभ है। देशवासियों की किस्मत बदल सकती है. आप अपार धन अर्जित कर सकते हैं और नौकरी तथा व्यवसाय में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी।

मकर

मकर राशि वालों के लिए गणेश चतुर्थी का दिन बहुत शुभ है। इस राशि के मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आय के नए स्रोत बनेंगे, कारोबार संबंधी परेशानियां दूर होंगी, लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।