1. Home
  2. Dharam

Purse mein chawal rakhne ke fayde: पर्स में चावल रखने के फायदे, कंगाली हो जाएगी छूमंतर

चावल के  इस उपाय से  कभी नहीं खाली रहेगा आपका पर्स, कंगाली हो जाएगी छूमंतर
Vastu Tips For Wallet: कभी भी अपने पर्स में फटे और पुराने नोट न रखें। क्योंकि यह आपसे पैसा छीन सकता है। इससे धन की आमद भी कम होने लगती है. 

Vastu Tips For Wallet And Purse: वास्तु शास्त्र में सही दिशा और बातों का बहुत महत्व होता है। इसका आपके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है, माना जाता है कि चीजों को सही जगह पर न (keeping rice grain in wallet significance) रखने से आप पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

ऐसी ही एक जगह है आपका बटुआ, जहां आपके पास मौजूद हर चीज का आपकी वित्तीय स्थिति पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है। दरअसल वास्तु के अनुसार आपके पर्स में पैसों के अलावा और भी कई चीजें रखी होती हैं (significance of keeping rice on wallet) और कई ऐसी चीजें होती हैं जो किसी काम की नहीं होती हैं।

Teddy Day Messages for Girlfriend Wife in Hindi : टेडी बियर डे 2024 पर गर्लफ्रेंड और वाइफ को भेजो ये शानदार शायरी

वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स से अनुपयोगी चीजों को तुरंत बाहर फेंक देना चाहिए। क्योंकि ये चीजें आसपास नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाती हैं।

हालांकि कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं जिन्हें पर्स में रखना और घर में बरकत लाना बेहद शुभ माना जाता है। तो आइए जानें कौन सी हैं वो चीजें-

फटे हुए नोट भूलकर भी पर्स में न रखें

कभी भी अपने पर्स में फटे (wallet astrology) और पुराने नोट न रखें। क्योंकि यह आपसे पैसा छीन सकता है। इससे धन की आमद भी कम होने लगती है। बटुआ जितना साफ होगा, आपके पास उतने ही ज्यादा पैसे होंगे।

पर्स में चाबियां न रखें

वास्तु के अनुसार पर्स में कभी भी चाबी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति को धन की कमी का सामना करना पड़ता है।

अपने पर्स में लक्ष्मी माता का एक कागजी फोटो रखें

अपने बटुए में हमेशा लक्ष्मी माता का एक कागजी फोटो रखना चाहिए। इससे आप धन के प्रवाह को कभी नहीं रोक पाएंगे। लेकिन ध्यान रहे इस फोटो को समय-समय पर बदलते रहें। इसके साथ ही पर्स में श्रीयंत्र भी रखना चाहिए। इसे लक्ष्मी का रूप माना जाता है।

पर्स में चावल के दाने

अपने पर्स में चावल के 21 साबुत दाने बांधकर (astrology tips for money) रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे आपके पास हमेशा धन का आगमन बना रहेगा और कभी धन की कमी नहीं होगी।

Nimbu ka paudha Shubh ya Ashubh: नींबू का पेड़ घर में क्यों नहीं लगाना चाहिए, वास्तु शास्त्र के हिसाब से क्या है इसका महत्व

Valentine’s Day Wishes Messages वैलेंटाइन डे पर लवर और गर्लफ्रेंड को भेजें ये खास मैसेज

Advance Valentines Day Wishes in Hindi वैलेंटाइन डे पर हिंदी में भेजें एडवांस में मैसेज

Valentine’s Day Special Love Messages वैलेंटाइन डे पर भेजो प्‍यार में डूब ये खूबसूरत मैसेज


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।