1. Home
  2. Gadget

Huawei ला रहा नया फोल्डेबल स्मार्टफोन, पानी में डूबने पर भी नहीं बिगड़ेगा इसका कुछ

Huawei ला रहा नया फोल्डेबल स्मार्टफोन, पानी में डूबने पर भी नहीं बिगड़ेगा इसका कुछ
Huawei Mate 60 5G : इस स्मार्टफोन प्रोसेसर आदि की जानकारी सामने नहीं आई है। यह स्मार्टफोन 16GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

Huawei Mate 60 Pro 5G : हाल ही में Huawei ने चीन में Mate 60 5G और Mate 60 Pro 5G को लॉन्च किया है। खबरों के मुताबिक इन दोनों स्मार्टफोन के लॉन्चिंग को लेकर एक इवेंट आयोजित किया जाएगा।

इस इवेंट में Mate 60 Pro+ 5G और Huawei Mate X5 फोल्डेबल स्मार्टफोन को पेश किया जाएगा। आइए Huawei Mate X5 की कीमत और फीचर्स कीमत के बारे में जानते हैं।

Huawei Mate X5 specifications

Huawei Mate X5 स्मार्टफोन में 120Hz का रिफ्रेश रेट, 240Hz तक टच सैंपलिंग रेट और 1440Hz हाई फ्रिक्वेंसी डिमिंग के साथ 7.85 इंच का फोल्डेबल OLED LTPO डिस्प्ले दिया है। सिक्योरिटी के लिए स्मार्टफोन में साइड फेसिंग फ्रिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है।

वैसे अभी इस स्मार्टफोन प्रोसेसर आदि की जानकारी सामने नहीं आई है। यह स्मार्टफोन 16GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। वैसे अभी यह भी नहीं पता चल पाया है कि स्मार्टफोन 5G को सपोर्ट करेगा कि नहीं। हार्मनी ओएस 4.0 पर काम करता है। जो मेट 60 सीरीज के जैसा है।

Huawei Mate X5 Camera

फोटोग्राफी के लिए Huawei Mate X5 स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का मुख्य कैमरा, 13MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 12MP का पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया है।

Huawei Mate X5 Battery

पावर बैकअप के लिए Huawei Mate X5 स्मार्टफोन में 66W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,060mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। इसमें कई सुविधाएं मिलती हैं। जैसे- दो-तरफ़ा सैटेलाइट कनेक्टिविटी और IPX8-रेटेड जल सुरक्षा।

Huawei Mate X5 price

Huawei Mate X5 स्मार्टफोन दो वेरिएंट में आया है। पहला 12GB रैम + 512GB स्टोरेज और दूसरा 16GB रैम + 512GB स्टोरेज। यह स्मार्टफोन 5 कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है, जिसमें फेदर ब्लैक, फेदर व्हाइट, फेदर गोल्ड, ग्रीन माउंटेन दाई और फैंटम पर्पल शामिल हैं।

बैंगनी और हरे वेरिएंट में लेदर फिनिश मिलती है। वहीं अन्य वेरिएंट में ग्लास है। Huawei Mate X5 कलेक्टर वर्जन भी उपलब्ध होगा, जिसमें 16GB रैम और 512GB स्टोरेज या 16GB रैम और 1GB स्टोरेज शामिल होंगे। वैसे कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।