Instagram के लाजवाब Hidden Feature

Instagram Hidden Features: मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम नए फीचर्स के साथ यूजर एक्सपीरियंस को लगातार बेहतर बना रहा है। कंपनी समय-समय पर नए-नए फीचर्स रोल आउट करती रहती है लेकिन आज हम आपको प्लेटफार्म के तीन ऐसे जबरदस्त फीचर बताने जा रहे हैं जिसे शायद आप भी नहीं जानते होंगे।

Instagram

रील क्रिएटर्स के लिए Hidden Feature

Instagram Hidden Features: खास बात यह है कि एक फीचर तो रील क्रिएटर्स के लिए काफी हेल्पफुल होने वाला है। आइये इन तीनों फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

इंस्टाग्राम का Story Text Feature

Instagram Hidden Features: पहला फीचर इंस्टा के स्टोरी सेक्शन में ही छुपा हुआ है। हम में से बहुत से लोग इंस्टाग्राम स्टोरी पर फोटो के साथ टेक्स्ट तो लगाते ही हैं लेकिन क्या आप जानते हैं इसे आप एक अलग और कॉर्फूल स्टाइल में भी लिख सकते हैं।

Story Text Feature कैसे यूज करें

पहले आपको किसी भी टेक्स्ट को टाइप करना है और पूरा टेक्स्ट सेलेक्ट कर लेना है। इतना करने के बाद आपको निचे कलर सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा एक उंगली से कलर बटन को होल्ड करके टेक्स्ट को Unselect करना शुरू करें और कलर को चेंज करें। इससे आपको टेक्स्ट पर एक Rainbow इफेक्ट मिलेगा।

इंस्टाग्राम का Reel Template

यह कहना गलत नहीं होगा कि आज इंस्टाग्राम में भी वो सभी फीचर आ गए हैं जो कभी हमें टिकटोक पर देखने को मिलते थे और ये बात भी बिल्कुल सही है कि जब से टिकटोक बैन हुआ है उसके बाद ही इंस्टाग्राम इतना ज्यादा पॉपुलर हुआ है।

शार्ट वीडियो को एडिट करना आसान

रील्स फीचर के आने के बाद तो ऐप की पॉपुलैरिटी नेक्स्ट लेवल पर पहुंच गई। इंस्टा पर भी अब शार्ट वीडियो को एडिट करना और भी ज्यादा आसान हो गया है। कंपनी ने ऐप में Reel Template नाम से एक फीचर ऐड किया है जिसका यूज करके आप मिनटों में एक क्लिक पर रील तैयार कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम में Reel Template

आज इंस्टाग्राम में भी वो सभी फीचर आ गए हैं जो कभी हमें टिकटोक पर देखने को मिलते थे और ये बात भी बिल्कुल सही है कि जब से टिकटोक बैन हुआ है उसके बाद ही इंस्टाग्राम इतना ज्यादा पॉपुलर हुआ है।

Reel Template कैसे यूज करें

Instagram Hidden Features: रील्स फीचर के आने के बाद तो ऐप की पॉपुलैरिटी नेक्स्ट लेवल पर पहुंच गई। अब शार्ट वीडियो को एडिट करना और भी ज्यादा आसान हो गया है। कंपनी ने ऐप में Reel Template नाम से एक फीचर ऐड किया है जिसका यूज करके आप मिनटों में एक क्लिक पर रील तैयार कर सकते हैं।

वीवो का जलवा